Umran Malik SRH

मुंबई के वानखेड़े में आज आईपीएल 2022 का 40वां मैच गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisiers Hydrerabad) के बीच खेला गया. टॉस जीतकर हार्दिक पंड्या ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया और केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने बेहद ही खतरनाक तरीके से बल्लेबाजी की. टीम के ओपनर बल्लेबाज अभिषेक शर्मा के बाद एडेन मार्करम और फिर शशांक सिंह की विस्फोटक पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात के सामने 196 रनों का लक्ष्य रखा.

इस हाईस्कोरिंग मैच में हुई रिकॉर्ड की बारिश

GUJARAT vs SRH

सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस ने भी उसी अंदाज में पारी की शुरुआत किया. टीम के ओपनर्स ने तेजी से रन बनाये, लेकिन मिडिल ऑर्डर का लचर प्रदर्शन देखने को मिला. रिद्धिमान साहा ने 68 रनों की पारी खेली. उसके बाद राहुल तेवतिया ने 40 और राशिद खान ने 31 रनों की पारी खेली. और गुजरात को अंतिम गेंद पर जीत दिला दिया.

आइए नजर डालते हैं आज के मैच में बने रिकॉर्ड पर:

1.इस साल डेथ ओवर्स में सबसे तेज रन रेट के मामले में सनराइजर्स हैदराबाद सबसे आगे है. उन्होंने 11.74 की औसत से डेथ ओवर्स में रन बनाये हैं.

2.एडन मार्करम इस साल डेथ ओवर के सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं. उन्होंने 235 के स्ट्राइक रेट से 40 गेंदों में 95 रन बनाये हैं. इस दौरान उन्हें कोई भी गेंदबाज आउट नहीं कर सका है.

3. मोहम्मद शमी इस साल आईपीएल पॉवर प्ले के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं. इस दौरान मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा बल्लेबाजो को पवेलियन की राह दिखाई है.

shami - 3

4. मोहम्मद शमी ने केन विलियमसन को टी20 में अब तक कुल 53 गेंदे डाली हैं. इस दौरान विलियमसन ने 132.07 के स्ट्राइक रेट से 70 रन बनाये हैं, तो मोहम्मद शमी ने 5 बार उनका शिकार किया है.

5. केन विलियमसन ने अब इस साल अब तक 8 मैचों में कप्तानी की है और इस सीजन का ये पहला मैच है जब उन्होंने टॉस गंवाया है.

6. राशिद खान और लॉकी फर्ग्युसन के लिए आज का दिन बेहद खराब रहा दोनों ही गेंदबाजों ने आज 8 ओवर में 98 रन लुटाए. इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 7 छक्के दिए. इन 98 रनों में राशिद खान ने 4 ओवर में 45 तो फर्ग्युसन ने 4 ओवर में 52 रन खर्च किए. वहीं 1 रन अतिरिक्त रहा.

ALSO READ:GT vs SRH TOSS : हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, हैदराबाद में धाकड़ ऑलराउंडर की हुई वापसी, देखें प्लेइंग XI

7. पॉवरप्ले में गुजरात टाइटंस ने आज बिना विकेट गंवाए 59 रन बनाए. हार्दिक पंड्या की टीम का ये अब तक का सबसे बड़ा पॉवरप्ले स्कोर है.

GUJARAT TITANS WIN

8. (7 से 15) ओवर के बीच सबसे ज्यादा विकेट

हसरंगा- 10 विकेट

उमरान मलिक- 9 विकेट

कुलदीप और हर्षल पटेल- 8 विकेट

युजवेन्द्र चहल और राहुल चाहर- 7 विकेट

9. आईपीएल 2022 के 8 मैचों में ऐसा पहली बार हुआ है जब टी नटराजन को कोई विकेट नहीं मिला.

T Natrajan
T Natrajan

10. आईपीएल 2022 में 4 बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड करने वाले उमरान मलिक पहले गेंदबाज हैं. इसके पहले मलिंगा 2011 में और एस त्रिवेदी 2012 में ऐसा कर चुके हैं.

11. उमरान मलिक ने 4 ओवर में 25 रन देकर 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

ALSO READ: IPL 2022: रिकी पोंटिंग से नहीं थे ये उम्मीद, मैच के दौरान होटल में मचाई तोड़-फोड़, जानिए पूरा मामला