राशिद खान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 27 अप्रैल को एक शानदार मुकाबला देखने को मिला। गुजरात टाइटन्स (GT) ने आखिरी बॉल पर छक्का मारकर सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 5 विकेट से मात दी। 

20वें ओवर की आखिरी बॉल पर राशिद खान ने छक्का लगाया और अपनी पुरानी टीम को ही मात दे दी। हैदराबाद ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 195 रन बनाए थे, लेकिन ये स्कोर भी कम पड़ गया।

राशिद खान ने पलटा मैच

राशिद खान ने आखिरी गेंद पर छक्का मारकर गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से जीत दिला दी। उन्होंने 11 गेंद पर 31 रन बनाए। उन्होंने आखिरी ओवर में 3 छक्के लगाए। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“अच्छा लग रहा है, वहां जाकर उस आत्म विश्वास को और अपने आकार को मजबूत रख कर हिट कर देना। उनके (एसआरएच) खिलाफ प्रदर्शन करने में खुशी है, बस अपना खेल खेलने की कोशिश कर रहा हूं और अपनी बल्लेबाजी पर वह विश्वास है जो मैं पिछले दो वर्षों से काम कर रहा हूं।

जब 22 गेंद बचे थे, मैंने तभी तेवतिया से कहा कि हमने अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक के साथ आखिरी ओवर में 25 रन दिए हैं और मैंने उनसे कहा कि हमें उस विश्वास की जरूरत है न कि घबराने की, कुछ भी संभव है। बस वहीं रहो, अपना आकार बनाए रखो और उसे रख कर मारो और वह योजना थी (तेवतिया के साथ)। मैंने 4-5 खराब गेंदें फेंकी हैं जिनकी सजा मिली है और मेरे दिमाग में यही बात थी, आप इस तरह विकेट पर अपनी लाइन और लेंथ को मिस नहीं कर सकते।” 

ALSO READ:IPL 2022, SRH vs GT, STATS: मैच में बने कुल 11 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने भारत के उमरान मलिक

सुधारनी होगी गेंदबाजी में गलती

गुजरात

राशिद खान ने आगे कहा,

“यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट था, लेकिन फिर भी हमने उन्हें 196 तक सीमित रखने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। जैसा कि मैंने कहा, मैंने उतनी अच्छी गेंदबाजी नहीं की है जितनी मुझे पसंद है, यह मेरी सीखने के लिए अच्छा है और मैं अपनी पूरी कोशिश करूंगा कि मैं ऐसा न करूं। अगले खेलों में दोहराएं। यह पहले दिन से ही बहुत शांत और शांत रहा है और इसका हिस्सा बनने के लिए यह एक महान टीम है और हर कोई जिम्मेदारी जानता है और एक दूसरे का सम्मान करता है जो एक बहुत अच्छी बात है।

हमें कप्तान से मैदान पर और बाहर काफी सकारात्मक ऊर्जा मिली है और विशेष रूप से हमारे मुख्य कोच आशीष भाई ने टीम को खूबसूरत माहौल में रखा है। हम एक-दूसरे की कंपनी को एन्जॉय कर रहे हैं और अपना शत-प्रतिशत देने की कोशिश कर रहे हैं। जीतकर बहुत खुशी हुई और ये दो अंक वास्तव में टीम को अंत में मदद करते हैं और भाग्यशाली है कि वह सही पक्ष में है।”

ALSO READ:IPL 2022 GTvsSRH: 6,6,6,6 तेवतिया और राशिद खान की आंधी में उड़ी हैदराबाद, कहा हुई कप्तान विलियमसन से चूक