गुजरात जीत

आईपीएल 2022 का 40वाँ मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार, 27 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. इस मैच में गुजरात ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. इसके बाद पहले हैदराबाद ने बल्लेबाज़ी करते हुए 6 विकेट के नुक़सान पर 195 रन बनाए.

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुक़सान पर 199 रन बना कर 5 विकेट की रोमांचक. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे हैदराबाद की तीसरी हार के बारे में और पूरे मैच कि रिपोर्ट को लेकर.

हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा और एडन मार्करम ने खेली शानदार पारियाँ

एडन मार्करम अभिषेक शर्मा

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी हैदराबाद की टीम के लिए सलामी बल्लेबाज़ अभिषेक शर्मा ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 65 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा एडन मार्करम ने भी 56 रनों की महत्वपूर्ण अर्धशतकीय पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाज़ों ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए तीसरे विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की.

इन दोनों बल्लेबाज़ों के अलावा युवा ऑलराउंडर शशांक सिंह ने भी 25 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. इन्हीं पारियों के सहारे हैदराबाद ने 6 विकेट के नुक़सान पर 195 रनों का स्कोर बनाया. गुजरात की तरफ़ से गेंदबाज़ों में मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 3 विकेट चटकाए तो वहीं अल्ज़ारी जोसेफ़ और यश दयाल ने भी 1-1 विकेट चटकाए.

हैदराबाद के काम न आ सकी उमरान मलिक की शानदार गेंदबाज़ी

उमरान मलिक

इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम को शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा की सलामी जोड़ी ने 69 रनों की शानदार शुरुआत दिलाई. सीनियर विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज़ ऋद्धिमान साहा ने 68 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली.

वहीं युवा सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने सधी हुई 22 रनों की पारी खेली. इसके अलावा युवा ऑलराउंडर राहुल तेवतिया ने 40 रनों की और युवा अफ़गानी ऑलराउंडर राशिद खान ने 31 रनों की शानदार पारी खेल कर टीम को बेहतरीन जीत दिलाई. मैच के आखिरी ओवर में राशिद खान और राहुल तेवतिया ने उम्दा तरीके से बल्लेबाज़ी करते हुए 4 छक्के लगा कर टीम को जीत तक पहुंचाया. हैदराबाद की टीम ने 20 ओवरो में 5 विकेट के नुक़सान पर 199 रन बना कर  विकेट से जीत दर्ज की.

हैदराबाद की तरफ़ से गेंदबाज़ों की बात करें तो कश्मीर से तअल्लुक़ रखने वाले युवा तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक ने बेहद शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ़ 25 रन देकर 5 विकेट चटकाए. लेकिन उनका ये शानदार पंजा टीम को जीत न दिला सका.

ALSO READ:IPL 2022: रिकी पोंटिंग से नहीं थे ये उम्मीद, मैच के दौरान होटल में मचाई तोड़-फोड़, जानिए पूरा मामला

जीत के साथ ही शीर्ष पर पहुंची गुजरात टाइटंस

गुजरात

इस मैच में रोमांचक जीत के बाद गुजरात की टीम टूर्नामेंट की अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच चुकी है. इसी के साथ अब 8 मैचों में अब हार्दिक पांड्या की टीम के नाम 7 मैच जीत दर्ज हो चुकी हैं. वहीं हैदराबाद की टीम 5 विकेट की इस हार के बाद तीसरे नंबर पर बनी हुई है.

इसके बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि टूर्नामेंट बेहद रोमांचक स्थिति में पहुंच चुका है. इसके बाद होने वाला हर मैच में टॉप 4 की टीमों के लिए बेहद अहम होने वाला है.

कप्तान केन विलियमसन की जो सबसे बड़ी स्ट्रेंथ थी गेंदबाजी वही गुजरात के बल्लेबाजों ने घातक बल्लेबाजी से तोड़ कर रख दिया. उनके गेंदबाज ही सबसे बड़े हार के कारण बन गये.

ALSO READ:IPL 2022 में एक मैच खेलने को तरस रहे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, पिछले सीजन में चमके नीलामी में मिले थे करोड़ो

Published on April 28, 2022 12:10 am