हार्दिक पांड्या

IPL 2022 में 40वे मैच ने गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 195 रन बनाए। जवाब में गुजरात की टीम ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाके मैच 5 विकेट से जीता। 

हार्दिक पांड्या टीम की सफलता से हैं बेहद खुश

हार्दिक पांड्या

 

इस सीजन नई टीम गुजरात टाइटंस ने अपना 7वा मुकाबला जीता। मैच के बाद टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा,

“मैं ड्रेसिंग रूम में मजाक करता रहता हूं कि भगवान हमसे कह रहे हैं ‘तुम लोग अच्छे हो, मैं तुम्हारी मदद करूंगा’। यह इतनी बार हो रहा है कि मुझे डर है कि नॉकआउट खेलों में हमारी किस्मत खराब हो सकती है। हम बहुत ठंडा वातावरण रखते हैं और हर कोई कदम बढ़ा रहा है। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि खिलाड़ियों को अच्छा समर्थन मिले। (उनकी गेंदबाजी फिटनेस पर) यह मेरी गेंदबाजी का प्रबंधन करने का सिर्फ एक सचेत निर्णय है, योजना है कि जब भी टीम को मेरी जरूरत हो, मैं गेंदबाजी करूं। यह एक लंबा टूर्नामेंट है और मैं जल्दी उत्साहित नहीं होना चाहता। हम काफी व्यावहारिक हैं, हमने इन परिस्थितियों को जीतने की बात कही है और शिविर में काफी आत्मविश्वास है। डगआउट में शांत रहना महत्वपूर्ण है, इसका बहुत सारा श्रेय सपोर्ट स्टाफ को जाता है कि वे खिलाड़ियों को कैसे संभाल रहे हैं।”

ALSO READ:IPL 2022:’हमने उसे 3-4 साल से सपोर्ट किया आज उसने दुनिया को दिखा दिया, जीत से गदगद बोले संजू सैमसन, बताया करुण नायर को बाहर करने की वजह

राशिद खान ने मचाया बल्ले से तूफान

गुजरात जीत

गुजरात की टीम को आखिरी ओवर में 22 रन बनाने थे। तब राहुल तेवतिया और राशिद खान क्रीज पर थे। मार्को यानसेन आखिरी ओवर में बॉलिंग करने आए। पहली गेंद पर तेवतिया ने छक्का लगाया। दूसरी गेंद पर तेवतिया ने एक रन लिया।

यानसेन की तीसरी गेंद पर राशिद ने छक्का लगाया। चौथी गेंद पर राशिद कोई रन नहीं बना सके। पांचवीं गेंद पर राशिद ने एक बार फिर छक्का लगाया। आखिरी गेंद पर गुजरात को जीत के लिए तीन रन चाहिए थे। 

राशिद ने इस बॉल पर भी छक्का लगाकर गुजरात को मैच जिता दिया। हैदराबाद की ओर से पांचों विकेट उमरान मलिक ने लिए। उन्होंने चार ओवर में 25 रन देकर चार विकेट झटके। उनके अलावा हैदराबाद के बाकी गेंदबाज फेल रहे।

ALSO READ:IPL 2022: इधर हैदराबाद की गेंदबाजो की हो रही थी पिटाई, उधर गाली देते मुथैया मुरलीधरन का रिएक्शन हो गया वायरल