SRH
SRH

IPL 2022 का 21वाँ मैच सोमवार, 11 अप्रैल को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाना है. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति की बात करें हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की नई टीम बेहद मजबूत है.

अभी तक अपने 3 मैच खेल कर तीनों में जीत दर्ज कर चुकी गुजरात की टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है. वहीं दूसरी ओर हैदराबाद की टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है और उसे अपने 4 मैचों में केवल 1 जीत मिली है तो 3 में हार का सामना करना पड़ा. इस लिहाज़ से इस मैच में दोनों टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन (कप्तान)

केन विलियासन अभिषेक शर्मा

इस मैच में हैदराबाद की सलामी जोड़ी के बारे में बात करें तो टीम मैनेजमेंट एक बार फिर से कप्तान केन विलियमसन और युवा भारतीय बल्लेबाज़ अभिषेक शर्मा की जोड़ी से पारी की शुरुआत करा सकता है. इस मैच में इन दोनों बल्लेबाज़ों से टीम को काफ़ी उम्मीदें होंगी.

हालांकि, अभी तक टूर्नामेंट में हैदराबाद की सलामी जोड़ी ज़्यादा बेहतर नहीं कर सकी. लेकिन इस मैच में अगर टीम को टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत दर्ज करनी है तो इन दोनों की तरफ़ से बेहतरीन बल्लेबाज़ी की सख़्त ज़रूरत होगी. जिसके बाद अब ये देखना अहम होगा ये ओपनिंग जोड़ी टीम की उम्मीदों पर कितना खरा उतर पाती है.

मध्यक्रम – राहुल त्रिपाठी, एडन मार्करम और निकोलस पूरन (विकेटकीपर-बल्लेबाज़)

राहुल त्रिपाठी POST PC

हैदराबाद के मध्यक्रम पर नज़र डालें तो कप्तान विलियमसन और हैदराबाद मैनेजमेंट इस मैच में तीसरे नंबर पर राहुल त्रिपाठी, उनके बाद चौथे नंबर पर दक्षिण अफ़्रीका के सीनियर बल्लेबाज़ एडन मार्करम तो वहीं पांचवें नंबर पर कैरिबियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज़ निकोलस पूरन को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं.

अगर सलामी जोड़ी फ़ेल होती है तो मध्यक्रम की जिम्मेदारी यक़ीनी तौर पर बढ़ जाएगी और राहुल त्रिपाठी समेत एडन मार्करम और निकोलस पूरन से टीम को काफ़ी उम्मीदें होंगी. वहीं शानदार शुरुआत के बाद उसे बड़े स्कोर में बदलने का जिम्मा भी मध्यक्रम के कंधों पर होगा.

ऑलराउंडर्स – शशांक सिंह और वॉशिंगटन सुंदर

बतौर ऑलराउंडर घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन क्रिकेट खेलने वाले शशांक सिंह और तमिलनाडु के युवा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को हैदराबाद की टीम गुजरात के खिलाफ़ प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है. दोनों ही खिलाड़ी गेंद और बल्ले, दोनों से टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं.

बल्लेबाज़ी की बात  करें तो निचले मध्य़क्रम में दोनों खिलाड़ी बतौर बल्लेबाज़ टीम के लिए ज़रूरी रन जोड़ सकते हैं तो वहीं दूसरी ओर गेंद से भी दोनों अपना योगदान देकर टीम को जीत दिला सकते हैं. इस लिहाज़ से ऑलराउंडर्स पर भी हैदराबाद की काफ़ी उम्मीदें टिकी हैं.

ALSO READ:IPL 2022 Points Table:रोमांचक जीत के बाद राजस्थान को प्वॉइंट्स टेबल में बम्पर फायदा, इस टीम को हुआ भारी नुक़सान

गेंदबाज़ – भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, उमरान मलिक और टी नटराजन

उमरान मलिक

गेंदबाज़ी लाइन-अप में सीनियर भारतीय तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर के साथ युवा तेज़ गेंदबाज़ मार्को जानसेन, युवा भारतीय गेंदबाज़ उमरान मलिक और भारतीय तेज़ गेंदबाज़ टी नटराजन के पेस अटैक को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. ये चारों ही गेंदबाज़ अपना दिन होने पर अकेल दम पर मैच पलटने का माद्दा रखते हैं.

वहीं इस पेस अटैक का साथ देने के लिए बीच के कुछ ओवरों में कप्तान विलियमसन स्पिनर और ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर से भी गेंदबाज़ी करा सकते हैं. लेकिन बतौर स्पेशलिस्ट गेंदबाज़ इन 4 तेज़ गेंदबाज़ों का प्लेइंग इलेवन में खेलना लगभग तय है.

ALSO READ:IPL 2022 Points Table:रोमांचक जीत के बाद राजस्थान को प्वॉइंट्स टेबल में बम्पर फायदा, इस टीम को हुआ भारी नुक़सान