sunriseres hydrabad ipl 2022

आईपीएल 2022 का 40वाँ मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार, 27 अप्रैल को गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें तो गुजरात टीम 7 मैचों में 6 जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर मौजूद है.

वहीं शुरुआती 2 मैच हारने के बाद 7 मैचों में से 5 मैच में लगातार जीत दर्ज करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम तीसरे नंबर पर बनी हुई. इस मैच में जीत दर्ज कर दोनों ही टीमों की नज़र अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर होगी. इस लिहाज़ से दोनों ही टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन (कप्तान)

केन विलियासन अभिषेक शर्मा

पारी की शुरुआत करने के लिए हैदराबाद की टीम एक बार फिर से युवा भारतीय अभिषेक शर्मा और सीनियर न्यूज़ीलैंड के सीनियर कप्तान केन विलियमसन की जोड़ी के साथ ही मैदान पर उतर सकती है. ये दोनों बल्लेबाज़ शुरुआती कुछ मैचों के बाद काफ़ी बेहतरीन फ़ॉर्म में नज़र आए हैं.

इस मैच में गुजरात के खिलाफ़ इन दोनों बल्लेबाज़ों की सलामी जोड़ी से टीम को काफ़ी उम्मीदें होंगी. जिसकी वजह साफ़ है कि जितने भी मैचों में हैदराबाद ने जीत दर्ज की है उन मैचों में इस जोड़ी की भूमिका बेहद अहम रही है.

मध्यक्रम – राहुल त्रिपाठी, एडन मार्करम और निकोलस पूरन (विकेटकीपर)

राहुल त्रिपाठी
राहुल त्रिपाठी

मध्यक्रम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए हैदराबाद के पास रांची से तअल्लुक़ रखने वाले 31 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज़ राहुल त्रिपाठी मौजूद हैं. इसके बाद चौथे नंबर बल्लेबाज़ी करने के लिए दक्षिण अफ़्रीका के सीनियर बल्लेबाज़ एडन मार्करम को मौका मिल सकता है.

वहीं मध्यक्रम में पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए कैरिबियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज़ निकोलस पूरन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. इस लिहाज़ से हैदराबाद का मध्यक्रम काफ़ी मजबूत नज़र आ रहा है. गुजरात के खिलाफ़ हैदराबाद की जीत काफ़ी हद तक मध्यक्रम की बल्लेबाज़ी पर भी निर्भर रहेगी.

ऑलराउंडर्स – शशांक सिंह और जगदीशा सुचित

ऑलराउंडर के तौर पर हैदराबाद की टीम इस मैच में युवा ऑलराउंडर शशांक सिंह और जगदीशा सुचित को मौका मिल सकता है. दोनों ही खिलाड़ी टीम के लिए गेंद और बल्ले, दोनों तरह से अहम भूमिका निभा सकते हैं. निचले मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी के लिए भी ये दोनों काफ़ी महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं.

इस लिहाज़ से इस मैच में दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. गुजरात के खिलाफ़ मैच में हैदराबाद की टीम काफ़ी हद तक अपने इन दोनों ऑलराउंडर्स पर निर्भर रहेगी.

गेंदबाज़ – भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, उमरान मलिक और टी नटराजन

उमरान मलिक

ALSO READ:IPL 2022: रियान पराग ने किया खुलासा मैच के दौरान मैदान पर आकर कुमार संगकारा ने कही ऐसी बात करनी पड़ी हर्षल और हेजलवुड की पिटाई

गेंदबाज़ी आक्रमण की बात करें तो इस मैच में हैदराबाद की टीम 4 तेज़ गेंदबाज़ों के साथ उतर सकती है. स्पिनर के तौर पर टीम अपने ऑलराउंडर्स को ही बीच के ओवरों में गेंदबाज़ी का मौका दे सकती है. इस लिहाज़ से टीम मैनेजमेंट में इस मैच में सीनियर भारतीय तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई वाले पेस अटैक में युवा तेज़ गेंदबाज़ों को भी मौका दे सकता है.

भुवी के अलावा इस मैच की प्लेइंग इलेवन में हैदराबाद की टीम युवा तेज़ गेंदबाज़ मार्को जानसेन और उमरान मलिक को भी मौका दे सकती है. वहीं 30 वर्षीय भारतीय तेज़ गेंदबाज़ टी नटराजन को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना लगभग तय है. गौरतलब है कि वो अपनी शानदार गेंदबाज़ी के चलते पर्पल कैप की रेस में भी बने हुए हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन

अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी , एडन मार्करम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, जगदीशा सुचित, भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, उमरान मलिक और टी नटराजन.

ALSO READ:IPL 2022 के 5 खिलाड़ी जो नीलामी में खरीदे गए सबसे महंगा, लेकिन मैदान पर हुए फ्लॉप, पहले वाले ने तो अंबानी को ठग लिया