इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वे संस्करण में दो नई टीमें आईपीएल में खेलने वाली हैं, जो है अहमदाबाद और लखनऊ। इस बार 8 की जगह 10 टीमें आईपीएल 2022 का हिस्सा होंगी। अभी आईपीएल में कम से कम पांच टीमों को कप्तान की तलाश है। ऐसे में ऑक्शन में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे चेहरों के लिए काफी मारामारी रहती, लेकिन अहमदाबाद और लखनऊ के पास ऑक्शन से पहले ही खिलाड़ियों को रिटेन करने का अधिकार है। इसके दम पर वे इन खिलाड़ियों को अपने पाले में लेकर कप्तानी का संकट दूर कर सकती हैं।

ALSO READ:IPL 2022: KL Rahul और Rashid Khan हों सकते हैं आईपीएल से बाहर, लगेगा एक साल का बैन!

इसी बीच, उम्मीद लगाई जा रही है कि अहमदाबाद की टीम एक ऐसे खिलाड़ी को इस नई फ्रेंचाइजी का उत्तरदायित्व उठाने का मौका दे सकती है। यह खिलाड़ी ऑक्शन से पहले ही फ्रेंचाइजी के साथ मिल सकता है। इस खिलाड़ी का नाम है श्रेयस अय्यर, जिन्हें दिल्ली कैपिटल की टीम ने रिलीज कर दिया था। अब श्रेयस अय्यर ऑक्शन पूल में उतरेंगे और उम्मीद है कि अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के वो कप्तान बन जाए। 

अहमदाबाद चाहेगी श्रेयस का साथ

श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान बनना चाहते थे। लेकिन दिल्ली ने इस जिम्मेदारी के लिए ऋषभ पंत पर ही भरोसा बनाए रखा है। पंत ने 2021 के सीजन में कप्तानी संभाली थी। इस सीजन के पहले हाफ में अय्यर चोट के चलते खेल नहीं पाए थे। जब दिल्ली ने कप्तान बनाने की हामी नहीं भरी तो श्रेयस अय्यर भी रिटेन नहीं हो पाए और ऑक्शन पूल का हिस्सा बन गए।

युवा खिलाड़ी और युवा कप्तान श्रेयस अय्यर पिछले 2019 के आधे और 2020, 2021 के सीजन में दिल्ली के कप्तान बने थे। गंभीर के बीच सीजन में कप्तानी छोड़ने के बाद अय्यर ने टीम को संभाला था। अय्यर की कप्तानी में दिल्ली की टीम पहली बार फाइनल और 8 साल बाद प्ले ऑफ मे जगह बनने में कामयाब रही थी।

ALSO READ: एबी डिविलियर्स ने चुनी अपनी ऑल टाइम आईपीएल प्लेइंग 11, इस दिग्गज को बनाया कप्तान

रिपोर्ट्स की माने तो अय्यर टीम को लीड करना चाहते हैं इसलिए उन्होंने अपना नाम ऑक्शन में दिया है। इसलिए अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी सबसे पहले श्रेयस अय्यर को फ्रेंचाइजी से जोड़ने का मौका दे सकती है।