श्रेयस अय्यर

IPL 2022 में पंजाब किंग्स की टीम को अपना दूसरा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ़ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 1 अप्रैल को खेलना है. इस मैच से पहले अपने पिछले मैच पंजाब की टीम ने बैंगलोर के खिलाफ़ जीत दर्ज की थी.

इस मैच से पहले पंजाब के लिए एक बड़ी खुशखबरी ये है कि टीम का एक विश्वस्तरीय विस्फ़ोटक बल्लेबाज़ वापस लौट आया है जिसके बाद अब टीम कोलकाता के खिलाफ़ होने वाले अपने अगले मैच से  पहले राहत की साँस  ले सकती है. इसी सिलसिले में जीत के बाद कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम के प्रदर्शन को लेकर पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में विस्तार से बात की.

श्रेयस अय्यर

पंजाब का अप्रोच देख अचंभित था – श्रेयस अय्यर

टूर्नामेंट में दूसरी जीत के बाद मैच को लेकर बातचीत करते हुए कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में पंजाब टीम की प्रदर्शन पर कहा कि,

“पंजाब का प्रदर्शन और उनकी एप्रोच को देख कर हम अचंभित है. हमने उनसे इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं कर रहे थे. लेकिन यही वो चीज़ थी जो मैं भी करने की कोशिश कर रहा था. पॉवरप्ले में हमने जल्दी विकेट्स चटकाए.

मेरी योजना यही थी कि मैं अपने बेस्ट बॉलर्स को उनके हिटर्स के सामने उतार सकूं. इसीलिए वरुण और सुनील नरेन को मैंने देर से गेंदबाज़ी कराई. उन्होंने मेरा काम आसान कर दिया था. वो अपनी रणनीति के साथ उतरे थे. वो जानते थे कि बल्लेबाज़ों के लिए उनकी योजनाएं क्या हैं. उन्हें ये भी पता था कि वो क्या कर रहे हैं.”

ALSO READ:IPL 2022, PBKS vs KKR: “ये टी20 खेलने लायक ही नहीं है…”केकेआर की जीत के बाद भी ट्रोल हुआ ये खिलाड़ी, टीम से बाहर करने की उठी मांग

 

मैं जानता हूँ उमेश यादव से कैसे बेहतरीन प्रदर्शन कराना है – अय्यर

उमेश यादव

सीनियर ऑलराउंडर आँद्रे रसल और टीम के सीनियर तरीन गेंदबाज़ उमेश यादव की तारीफ़ करते हुए श्रेयस अय्यर ने आगे कहा कि,

“सच बताऊं तो रसल को इस तरह ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए देखना बेहद सुखद था. उमेश ने मुझे कहा था कि उनकी उम्र बढ़ रही लेकिन मैंने उन्हें कहा कि वो फ़िट हो रहे हैं. मैं जहाँ भी जाता हूँ उन्हें वहीं देखता हूं.

जिम में जाकर देखता हूं तो वो मुझे मेहनत करते हुए दिखाई देते हैं. मुझे पता है कि उनसे काम कैसे कराना है और वाक़ई मैं एक बेहतरीन साथी हैं.”

ALSO READ:IPL 2022 : ताबड़-तोड़ पारी के बाद एविन लुईस ने गौतम गंभीर के सामने खड़ा कर दिया 11 करोड़ का सवाल