श्रेयस अय्यर

IPL 2022 का 25वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुक्रवार, 15 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें हैदराबाद की टीम को 5 मैच खेलने के बाद केवल 2 में ही जीत मिली है वहीं 3 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

हैदराबाद की टीम 2 जीत के साथ 8वें नंबर पर हैं. इसके अलावा कोलकाता की बात करें तो 5 मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 मैच जीतने वाली ये टीम IPL 2022 की अंक तालिका में दूसरे नंबर पर बनी हुई है. दोनों ही टीम इस मैच को जीतने के लिए अपनी मजबूत टीम मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस  आर्टिकल में हम बात करेंगे कोलकाता नाइट राइडर्स की सलामी बल्लेबाज़ी में होने वाले संभावित बदलाव के बारे में. ज़ाहिर है लगातार खराब प्रदर्शन के बाद सीनियर बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे का बाहर होना लगभग तय है.

रहाणे को बाहर बिठा कर इस बल्लेबाज़ को मौका देंगे श्रेयस अय्यर

अजिंक्य रहाने

टूर्नामेंट के अपने छठे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम सलामी बल्लेबाज़ी में एक अहम बदलाव कर सकती है. बीते 4 मैचों से लगातार आउट ऑफ़ फ़ॉर्म चल रहे सीनियर भारतीय बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे को इस मैच में बाहर बैठना पड़ेगा.

रहाणे की जगह वेंकटेश अय्यर के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए टीम मैनेजमेंट सीनियर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ और टी20 कप्तान आरोन फ़िंच को इस मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकता है. गौरतलब है कि फ़िंच और वेंकटेश की जोड़ी से केकेआर को काफ़ी उम्मीदें होंगी.

ALSO READ:IPL 2022: गुजरात टाइटंस के साथ भारत के लिए आई बुरी खबर, शानदार फॉर्म में चल रहे हार्दिक पंड्या हुए चोटिल, बताया कब तक रहेंगे मैदान से बाहर

कोलकाता के लिए हैदराबाद के खिलाफ़ जीत बेहद ज़रूरी

शुक्रवार, 15 अप्रैल को हैदराबाद और कोलकाता के बीच होने वाले मैच के नतीजे पर भी तमाम टीमों की नज़र रहेगी. ज़ाहिर सी बात है कि अगर इस मैच में कोलकाता की टीम जीतती है तो वो दूसरे नंबर से एक स्थान के फ़ायदे के साथ प्वॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर पहुंच सकती है.

वहीं अगर इस मैच में हैदराबाद की टीम कोलकाता को हराने में सफ़ल रहती है तो उसकी जीत का फ़ायदा तीसरे नंबर पर मौजूद राजस्थान रॉयल्स को भी काफ़ी फ़ायदा होगा. अब देखना ये होगा कि हैदराबाद की टीम लगातार तीसरा मैच जीतती है या फिर कोलकाता शीर्ष स्थान पर काबिज़ होगी.

ALSO READ:IPL 2022 Purple Cap: गुजरात की जीत के बाद ये खिलाड़ी अब टॉप पर, लिस्ट में भारतीयों का दबदबा मात्र एक विदेशी खिलाड़ी टॉप 5 में