RCB

टी20 वर्ल्ड कप के समय भी आईपीएल चर्चा में हैं. अगले साल 2022 में आईपीएल(IPL) का मेगा ऑक्शन होने वाला हैं. जिसके बाद कई सारे टीम में बड़े-बड़े बदलाव होंगे.कई नयी चेहरे आईपीएल में खेलते दिखेंगे. तो कई ऐसे खिलाड़ी होंगे जो दूसरी टीम का हिस्सा बनेंगे. आरसीबी में भी ऐसा ही देखने को मिलेगा. क्योंकि विराट कोहली  पहले ही कह चुके हैं कि अगले सीजन में वो इस टीम के कप्तान नहीं रहेंगे. इसलिए अब फैंस को आरसीबी में नए कप्तान देखने को मिलेगा. ऐसे में सबकी नजर आईपीएल नीलामी में आने वाले नामो पर होगी.

ये दिग्गज बन सकता है कप्तान

श्रेयस अय्यर

अगले सीजन में विराट कोहली कप्तानी नहीं करेंगे ऐसा उन्होंने पहले ही कह दिया हैं. जिसके बाद टीम में विराट की जगह लेने के लिए सबसे मजबूत दावेदार दिल्ली कैपिटल के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर का नाम सुनने में आ रहा है. क्योंकि अय्यर ने दिल्ली कैपिटल का साथ छोड़कर अपना नाम नीलामी में देने का फैसला कर चुके हैं.ऐसे में RCB टीम उनको जरुर अपने टीम में लेना चाहेंगे क्योंकि अब उनको एक सफल कप्तान की जरूरत पड़ेगी. जो की श्रेयस अय्यर हो सकते हैं.

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2021: मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने बताया क्यों श्रेयस अय्यर की जगह इशान किशन को मिला पहले मौका

अय्यर दिल्ली के सफल कप्तान

आईपीएल

दिल्ली की टीम ने इस युवा कप्तान के नेतृत्व में आईपीएल 2020 के फाइनल तक खेला हैं. श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में दिल्ली की युवा टीम काफी सफल रही थी. हालांकि उनको चोट लगने के बाद दिल्ली कैपिटल ने कप्तानी से हटाकर ऋषभ पंत को कप्तान बनाया. पंत के कप्तानी भी दिल्ली के टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और क्वालीफायर तक का सफ़र तय किया.

विराट ने छोड़ी जिम्मेदारी

विराट कोहली

विराट ने पहले कह दिया था कि बतौर RCB कप्तान उनका यह आखिरी सीजन होगा. हालांकि विराट भी यह चाहते थे की अपने आखिरी सीजन में इस ट्राफी को जीत ले. लेकिन इस साल भी उनके हाथ निराशा ही लगी . कोहली 7 साल से आरसीबी के कप्तान रह चुके हैं लेकिन उनके नेतृत्व में एक भी ट्राफी आरसीबी ने नहीं जीती. हालांकि 2016 में उन्होंने फाइनल जरुर खेला था जिसमे हैदराबाद के हाथो मात खानी पड़ी.

ALSO READ: IPL 2022: आईपीएल 2022 की 2 नई टीमों के कप्तान के नाम आए सामने, ये 2 दिग्गज खिलाड़ी हो सकते हैं नये कप्तान

Published on October 29, 2021 1:26 pm