बुमराह, भुवी और शमी को नजरअंदाज कर सचिन तेंदुलकर ने इस युवा खिलाड़ी को बताया भारत का सर्वश्रेष्ठ डेथ ओवर गेंदबाज
बुमराह, भुवी और शमी को नजरअंदाज कर सचिन तेंदुलकर ने इस युवा खिलाड़ी को बताया भारत का सर्वश्रेष्ठ डेथ ओवर गेंदबाज

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को भारतीय बेस्ट डेथ ओवर्स का माना जाता हैं।। वहीं जसप्रीत बुमराह को दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में गिना जाता हैं। सचिन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस के कोच है। लेकिन सचिन तेंदुलकर का कहना है कि ये भारतीय गेंदबाज डेथ ओवर्स का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी है। सचिन तेंदुलकर ने इस खिलाड़ी की लगी तारीफ भी की है, सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। जानिए किस खिलाड़ी को कहा सचिन तेंदुलकर ने बेहतरीन डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट …

हर्षल पटेल की खूब तारीफ की सचिन तेंदुलकर ने

हर्षल पटेल

सचिन तेंदुलकर ने एक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि हर्षल पटेल पिछले कुछ सालों में जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं। वो कबील ए तारीफ है। हर्षल पटेल ने पिछले कुछ सीजन काफी अच्छी गेंदबाजी की है। जिससे देखकर सचिन तेंदुलकर का मानना है कि वो भारतीय क्रिकेट के लिए अनमोल रत्न साबित हो सकते हैं। सचिन तेंदुलकर ने हर्षल पटेल को भारत के बेहतरीन डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ियों में से एक बताया है और काफी शक्तिशाली खिलाड़ी भी माना है।

सचिन तेंदुलकर ने कहा विविधता छुपाने में सक्षम

सचिन तेंदुलकर

हर्षल पटेल की तारीफ करते हुआ सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि,

” हर्षल पटेल की गेंदबाजी में लीग के हर मैच के साथ काफी सुधार हुआ है। ऐसा इसलिए है क्योंकि वह अपनी विविधता को खूबसूरती से छिपाने में सक्षम हैं। मुझे ऐसा लगता है कि जब भारतीय डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ियों की बात आती है तो वो भारतीय गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं”।

100 आईपीएल विकेट के करीब हैं हर्षल पटेल

हर्षल पटेल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के इस खिलाड़ी के पास अभी आईपीएल में 96 लेने का रिकॉर्ड है। पिछले साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से पर्पल कैप जीतने वाले हर्षल पटेल इस साल आईपीएल में अभी तक 18 विकेट ले चूकें हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से हर्षल पटेल आखिरी मैच गुजरात टाइटंस के साथ खेलने वाले हैं। जिसमे वो अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करेंगे।

इस तहत वो आईपीएल में 100 विकेट भी ले सकते हैं। वो आईपीएल के बेहतरीन युवा खिलाड़ी हैं। हर्षल पटेल इस साल भी पर्पल कैप की लिस्ट में शामिल हैं। उनकी बहन की डेथ हो जाने के कारण वो एक मैच नहीं खेल सके थे। जिसके बाद अब वो 18 विकेट के साथ आईपीएल के टॉप 10 विकेट टेकर हैं।

ALSO READ:IPL 2022: शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा ने बताया कब मिलेगा अर्जुन तेंदुलकर को मौका? इस खिलाड़ी पर फोड़ा हार का ठीकरा