यशस्वी जैसवाल
यशस्वी जैसवाल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में शनिवार (7 मई) को हुए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया। 190 रनों का पीछा करने उतरी राजस्थान ने आखिरी ओवर में जाकर इस लक्ष्य को पाया और टीम के लिए शिमरोन हेटमायर ने एक बार फिर फिनिशर का रोल अदा किया।

यशस्वी जैसवाल की शानदार वापसी

यशस्वी जायसवाल

लंबे वक्त के बाद टीम में वापसी कर रहे यशस्वी जायसवाल ने इस मैच में 68 रनों की शानदार पारी खेली और फॉर्म में लौटने का संकेत दिया। बता दें कि इस मैच में जीत के साथ राजस्थान के 14 प्वाइंट हो गए हैं और ऐसे में टीम अब प्लेऑफ में पहुंचने के करीब है। इस मैच में पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए 189 का स्कोर बनाया था।

ALSO READ:IPL 2022 Points Table Update: आईपीएल के 53वें मैच के बाद प्लेऑफ से बस 1 कदम दूर हैं ये 2 टीम, तो बाहर हुई ये 3 टीमें

जैसवाल ने बताया खुद पर रखा विश्वास

यशस्वी जैसवाल की लाजवाब पारी के लिए उन्हे प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद उन्होंने कहा,

“सच कहूं तो मुझे नहीं पता था कि मैं मैन ऑफ द मैच बनूंगा। जब भी मैं जाता हूं और बल्लेबाजी करता हूं तो यह एक अद्भुत अहसास होता है, पूरे गर्व के साथ मैं जाता हूं और बल्लेबाजी करता हूं। (पसंदीदा शॉट) मुझे लगता है कि मैंने राहुल चाहर को जब कवर पर मारा। मैंने बस इसे सरल रखने की कोशिश की – अच्छे क्रिकेटिंग शॉट। मैं इस पारी को जुबिन सर (जुबिन भरूचा) को समर्पित करना चाहता हूं। उन्होंने हर समय, जब भी मैं उनके साथ बैठा था, जब मैं उदास था, उन्होंने मेरी बहुत मदद की है। वह हमेशा मुझे धक्का देता रहा है। इस तरह का प्रदर्शन करना खुशी की बात है। उसने मुझे बहुत प्रेरित किया है, मुझे हर रोज इस तरह धकेला है जैसे ‘तुम यह कर सकते हो, तुम करोगे, बस कड़ी मेहनत करते रहो।’ मैं बस वही करता रहूँगा जो मैं कर रहा हूँ, मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश करूँगा।”

ALSO READ: IPL 2022 Orange Cap Update: पर्पल के बाद अब ऑरेंज कैप पर भी भारतीय बल्लेबाजों का दबदबा, टॉप पर है इस खिलाड़ी का कब्जा