युजवेंद्र चहल ने कहा अगर मेरी जगह ये 2 गेंदबाज जीते पर्पल कैप तो मुझे बहुत ख़ुशी होगी
युजवेंद्र चहल ने कहा अगर मेरी जगह ये 2 गेंदबाज जीते पर्पल कैप तो मुझे बहुत ख़ुशी होगी

IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) ने लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) के खिलाफ 24 रन की शानदार जीत दर्ज की। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान ने 178 के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया और लखनऊ की टीम को 154 पर ही रोक दिया। 

राजस्थान की टीम जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है और प्लेऑफ के लिए अपनी स्थिति को और मजबूत कर लिया है। वहीं लखनऊ को लगातार दूसरी हार की वजह से प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अभी और इंतजार करना होगा।

राजस्थान ने लखनऊ को दी करारी शिकस्त

राजस्थान रॉयल्स

लखनऊ ने इस सीजन अब तक 12 मैच खेले हैं। इसमें उसने 8 में जीत हासिल की है और 5 गंवाएं हैं। वहीं राजस्थान ने भी 12 मैच खेले हैं, लेकिन और आज उसे भी आठवीं जीत मिली। राजस्थान को भी 5 मैचों में हार झेलनी पड़ी है। 

नेट रन रेट के मामले में अब राजस्थान लखनऊ से ऊपर निकल गई है। दोनों ही टीमें अगर अपना-अपना आखिरी मुकाबला जीतती हैं तो प्लेऑफ के लिए 18-18 पॉइंट्स के साथ क्वालीफाई कर लेंगी।

ALSO READ: IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने आशीष नेहरा को दिया प्लेऑफ में पहुंचने का श्रेय, जीत के बाद भी अगले मैच से बाहर होंगे ये खिलाड़ी

युजवेंद्र चहल ने वानिंदु हसरंगा और कुलदीप यादव की किया तारीफ़

yuzvendra chahal
yuzvendra chahal

मैच में चहल ने 40 से अधिक रन देते हुए एक विकेट लिया और पर्पल कैप वापस अपने नाम की। मैच के बाद युजवेंद्र चहल (yuzvendra chahal) ने कहा,

“हमें वह जीत चाहिए थी। शीर्ष दो में जगह बनाने के लिए हमें यह मैच जीतना था। मैं खुद से थोड़ा निराश था लेकिन अगले गेम में जरूर वापसी करूंगा। जब हुड्डा इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेग साइड छोटी थी, मैं कोई जोखिम नहीं लेना चाहता था। मैंने कुछ उड़ती हुई गेंदें फेंकने की कोशिश की, उसने छक्के मारने की कोशिश की, इसलिए मैं कोई अतिरिक्त रन नहीं देना चाहता था। इसलिए मैंने आज रात थोड़ी तेज गेंदबाजी करने की कोशिश की। (इस सीजन में उनके प्रदर्शन पर) जब आप टीम में योगदान करते हैं, तो आप उससे हमेशा खुश रहते हैं। हर कोई अच्छा कर रहा है, ऐसा नहीं है कि केवल दो लोग ही प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। हर मैच में आप 2-3 मैच विनर देख सकते हैं। (वानिंदु हसरंगा पर) वह जो कुछ भी कर रहा है, मैं उसके लिए खुश हूं क्योंकि वह मेरे लिए एक भाई की तरह है। अगर वह विकेट लेता है, अगर कुलदीप विकेट लेता है, तो मैं इससे खुश हूं।”

ALSO READ: LSG VS RR Match Report: 16वें ओवर में दीपक हुडा की ये गलती पड़ी लखनऊ को भारी, नहीं तो प्लेऑफ में होती केएल राहुल की टीम