ट्रेंट बोल्ट ने कप्तान संजू सैमसन और कोच संगकारा को नजरअंदाज कर इन्हें समर्पित किया अपना मैन ऑफ द मैच
ट्रेंट बोल्ट ने कप्तान संजू सैमसन और कोच संगकारा को नजरअंदाज कर इन्हें समर्पित किया अपना मैन ऑफ द मैच

IPL के 63वें (IPL 2022) मैच में आज लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) को राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajsthan Royals) से 24 रन से शिकस्‍त झेलनी पड़ी। दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) की 59 रन की पारी के दम पर लखनऊ (Lucknow Super Giants) की टीम ने जीत का भरसक प्रयास जरूर किया लेकिन अन्‍य बल्‍लेबाजों से ज्‍यादा मदद नहीं मिलने के कारण वो एक बार फिर प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की करने से चूक गए। हालांकि लखनऊ (Lucknow Super Giants) के पास 16 अंक हैं। उन्‍हें टॉप-4 से बाहर रख पाना इतना आसान नहीं होगा।

राजस्थान ने नहीं दिया लखनऊ को मैच में वापसी का कोई मौका

LSG vs RR

मैच की बात की जाए तो पहले बल्‍लेबाजी करते हुए संजू सैमसन की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान लखनऊ की टीम आठ विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना पाई। ट्रेंट बोल्‍ट, प्रसिद्ध कृष्‍णा और ओबेद मैककॉय ने दो-दो विकेट निकाले।

महज 15 रन पर ही लखनऊ की टीम ने दो बल्‍लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे। टीम का स्‍कोर जब 29 रन था, तब कप्‍तान केएल राहुल भी महज 10 रन बनाकर चलते बने। यहां से आगे क्रुणाल पांड्या और दीपक हुड्डा ने 65 रन की साझेदारी बनाई। दोनों साथ मिलकर टीम 94 तक पहुंचे। 

यहां से आगे 116 रन तक पहुंचते-पहुंचते यह दोनों ही बल्‍लेबाज आउट हो गए। अंत में मार्कस स्‍टोइनिस ने 17 गेंदों पर 27 रन की पारी खेली लेकिन तबतक काफी देर दो चुकी थी।

ALSO READ: IPL 2022: गुजरात टाइटंस को अकेले दम पर जीत दिलाने के बाद मोहम्मद शमी ने कहा अगर वो नहीं होता तो आज गुजरात प्लेऑफ में नहीं होती

ट्रेंट बोल्ट ने इन्हें दिया प्लेयर ऑफ द मैच बनने का श्रेय

TRENT BOULT
TRENT BOULT

अपनी शानदार और किफायती गेंदबाजी के लिए ट्रेंट बोल्ट प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। मैच के बाद तेज़ गेंदबाज ने कहा,

“यह वह दिन था जो दूसरों से बेहतर था। शीर्ष पर विकेट लेना अच्छा है। मुझे गेंद के साथ आज काफी मदद मिली। नीशम का अच्छा कैच। लड़कों ने मैच के दौरान काफी फुर्ती दिखाई, क्योंकि यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण खेल था। मैं हैरान हूं कि मैं प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी बल्लेबाजी के बारे में बात कर रहा हूं। हम अपना सही रवैया ला सकते हैं और गेंद का पीछा कर सकते हैं। मुझे लगता है कि यह गेंदबाजी करने के लिए कठिन जगह है। मैं यहां नई फ्रेंचाइजी का लुत्फ उठा रहा हूं। एक महान अवसर।”

ALSO READ: IPL 2022: प्लेऑफ से बाहर होने का मंडराया खतरा तो भड़के कप्तान केएल राहुल ने सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को माना इसका जिम्मेदार