संजू सैमसन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में संजू सैमसन के नेतृत्व में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) जीत की पटरी पर लौट आई है। राजस्थान ने रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ तीन रन से रोमांचक जीत दर्ज की। राजस्थान ने 165 का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में लखनऊ की टीम 8 विकेट खोने के बाद 162 रन ही जुटा सकी। 

लखनऊ को आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन चाहिए थे, लेकिन टीम 11 रन ही बना सकी। यह एलएसजी की पांच मैचों में दूसरी हार है। वहीं, आरआर ने चार मैचों में तीसरी बार विजयी परचम फहराया है।

संजू सैमसन ने जीत के बाद गेंदबाजों को सराहा

इस मैच में राजस्थान की जीत में गेंदबाजों का बड़ा हाथ रहा। संजू सैमसन ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उनकी तारीफ में कहा,

“अच्छा लगता है (तालिका में शीर्ष पर होना)। यह इस पर निर्भर करता है कि उसने अपने पहले तीन ओवर कैसे फेंके हैं। महसूस हुआ कि उसने अच्छा प्रदर्शन किया है और वह (कुलदीप सेन के बारे में बात करते हुए) आश्वस्त है कि वह अपनी वाइड यॉर्कर को अंजाम देगा, जो वह ऑफ सीजन में काम कर रहा है। उसे सैयद मुश्ताक में देखा और वह अपनी वाइड यॉर्कर कर रहा था। (बोल्ट) पहली गेंद से पहले मेरे पास आया, मुझसे कहा ‘संजू , योजना में बदलाव की, मैं ओवर द विकेट जा रहा हूं, और सीधे उसके पैरों में मार रहा हूं और उन स्टंप्स को मारा’।” 

ALSO READ:IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स से मिली हार के बाद फूटा कप्तान केएल राहुल का गुस्सा, इस खिलाड़ी को माना हार की असली वजह

चहल को बताया एक महान स्पिनर

राजस्थान रॉयल्स युजवेंद्र चहल

संजू सैमसन ने आगे कहा,

आसपास रहना मजेदार है और उनका कौशल काबिले तारीफ है। बातचीत (हेटमेयर के साथ) हैं ‘क्या आपने खाया है, क्या आप अच्छी तरह सोए हैं और क्या आप खुश हैं’, बस। उनके पास अनुभव है, वास्तव में उनके पास क्रिकेट की महान समझ है। हमारे लिए बहुत अच्छा काम कर रहा है। यह राजस्थान रॉयल्स (अश्विन के सेवानिवृत्त होने) के बारे में है। हम अलग-अलग चीजों की कोशिश करते रहते हैं। सीजन से पहले इसके बारे में बात कर रहे थे। हमने सोचा कि अगर कुछ स्थिति आती है, तो हम इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। टीम का फैसला था। चहल ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें 1-20 ओवर में कभी भी गेंद दी जा सकती है। वह सबसे महान लेगस्पिनर हैं, अगर भारत के मौजूदा खिलाड़ियों में देखा जाता है। सोचा क्यों न अंत में उसका ज्यादा इस्तेमाल किया जाए जब प्रेशर ज्यादा हो।”

ALSO READ:IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स से मिली हार के बाद फूटा कप्तान केएल राहुल का गुस्सा, इस खिलाड़ी को माना हार की असली वजह