kl rahul PC

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में रविवार, 10 अप्रैल की शाम लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ जो आखिरी ओवर तक गया। राजस्थान ने लखनऊ को 166 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन लखनऊ इसे पार नहीं कर पाई।

मैच आखिरी ओवर तक गया और लखनऊ को 15 रनों की जरूरत थी। लेकिन युवा कुलदीप सेन ने आखिरी ओवर में कमाल दिखाया और मार्कस स्टोइनिस जैसे बल्लेबाज के सामने 15 रन नहीं बनने दिए। रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 3 रनों से हराया।

राहुल ने बताया उन्हे नही दिखी थी बोल्ट की गेंद

KL RAHUL BOLD

इस मैच में लखनऊ के कप्तान राहुल अपनी पारी की पहली गेंद पर बोल्ड हुए। बोल्ट की अंदर आती हुई गेंद उन्हे नही दिखी उन्होंने यह खूब कबूल किया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में राहुल ने कहा,

“मैंने इसे नहीं देखा (वह गेंद जिस पर उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया था), अगर मैंने उसे आते हुए देखा होता तो मैं इसके बारे में कुछ कर सकता था। उसे क्रेडिट देता हूं। अच्छी गेंद थी। हमारे पास एक अच्छी टीम है और हमारे पास बल्ले और गेंद से पर्याप्त विकल्प हैं। यहां तक ​​कि जब 20 रनों पर हमारे 3 विकेट गिर गये थे, तब भी हमें पता था कि हमारे पास एक मौका है। जाहिर है, आज हमें एक अच्छी साझेदारी की जरूरत थी जो हमें नहीं मिली। अंत में, स्टोइनिस के लिए इसे पास लाना बहुत अच्छा था और सीजन के अपने पहले गेम में ऐसा करने से उन्हें आत्मविश्वास मिलेगा। यह हमेशा एक योजना थी (स्टोइनिस को वापस लय पकड़ने के लिए), हम जानते हैं कि वह आखिरी पांच ओवरों में कितना खतरनाक हो सकता है।” 

गलतियों से मिली है सीख

केएल राहुल ने इस मैच में अपनी टीम की गलतियों को स्वीकार किया। उन्होंने आगे कहा,

“जैसा कि मैंने कहा, हमारे पास बहुत सारे ऑलराउंडर हैं, इतने सारे विकल्प हैं और इसलिए हम बल्लेबाजी क्रम में थोड़ा फेरबदल कर सकते हैं। हम थोड़ा अप्रत्याशित होना पसंद करते हैं। इस तरह के योग कभी-कभी थोड़े मुश्किल हो सकते हैं, योजना गेंदबाजों को उनकी लंबाई से थोड़ा दूर फेंकने की थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लेकिन हम एक ऐसी टीम हैं जो आने वाले मैचों में भी अप्रत्याशित होने की कोशिश करना जारी रखेगी। हम अपनी योजनाओं को अंत में, यॉर्कर और अन्य योजनाओं पर अमल नहीं कर सके। अगर आप अपनी योजनाओं से चूक गए तो आज के समय के बल्लेबाज आपको मुश्किल में डाल देंगे। हम कड़ी मेहनत करने और दबाव को बेहतर तरीके से संभालने की कोशिश करेंगे। एक खराब खेल चीजों को नहीं बदलेगा, यह हमारे लिए अच्छी सीख होगी।”