युजवेंद्र चहल

IPL 2022 में राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच में लखनऊ के ऑलराउंडर मार्कस स्‍टोइनिस मैच को अंतिम ओवर तक ले जाने में तो कामयाब रहे लेकिन वो अपनी टीम को जीत की दहलीज तक लेकर नहीं पहुंच पाए।

आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 15 रन की दरकार थी लेकिन लखनऊ 11 रन ही बना पाया। राजस्‍थान की टीम को मैच में तीन रन से करीबी जीत मिली। मार्कस स्‍टोइनिस ने 17 गेंदों पर 38 रन बनाए। वही राजस्थान के तरफ युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी की और 4 महत्वपूर्ण विकेट निकाले.

युजवेंद्र चहल ने जीता MOM के साथ पर्पल कैप

राजस्‍थान के युवजवेंद्र चहल ने मैच में चार विकेट हॉल अपने नाम किया। इसके अलावा वह सीजन में कुल 10 विकेट के साथ पर्पल कैप होल्डर भी बन गए हैं। शानदार प्रदर्शन के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“खुद का साथ दिया। मेरी मुख्य ताकत मेरा दिमाग है। मैं आमतौर पर जो करता हूं उससे विचलित नहीं होना चाहता था। मैं 1-20 ओवर से लेकर किसी भी समय गेंदबाजी करने के लिए हमेशा तैयार रहता था। डी कॉक के विकेट का सबसे ज्यादा मजा लिया। वह खेल बदल सकता था। उसे बाहर निकलते देखा था, एक अंतर्ज्ञान था कि वह फिर से आएगा (बडोनी)। इसे बाहर किया। मेरे खराब खेल के बारे में ज्यादा मत सोचो।”

लखनऊ को मिली थी खराब शुरुआत

राजस्थान रॉयल्स युजवेंद्र चहल

166 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम ने पहले ही ओवर में कप्‍तान केएल राहुल और कृष्‍णप्‍पा गौतम का विकेट गंवा दिया। ट्रेंट बोल्‍ट ने राजस्‍थान को शानदार शुरुआत दिलाई। जेसन होल्‍डर और आयुष बदोनी भी टीम के लिए खास कमाल नहीं दिखा पाए। 

दीपक हुड्डा 25 रन बनाकर आउट हुए। क्विंटन डी कॉक ने 39 रनों का अहम योगदान दिया लेकिन रनों और गेंद के बीच बढ़ते अंत को देखते हुए वो हवाई बड़ा शॉट लगाने के चक्‍कर में आउट हो गए।

ALSO READ:IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स से मिली हार के बाद फूटा कप्तान केएल राहुल का गुस्सा, इस खिलाड़ी को माना हार की असली वजह

इससे पहले राजस्‍थान की टीम मैच ने धीमी बल्‍लेबाजी के दौरान अंतिम पांच ओवरों के दौरान 73 रन ठोक दिए। शिमरोन हैटमायर ने छह छक्‍के और एक चौके की मदद से 36 गेदों पर 59 रन ठोक दिए। पहले 14 ओवरोंं के बाद राजस्‍थान का स्‍कोर चार विकेट के नुकसान पर 92 रन था। संजू सैमसन 13 रन बनाकर आउट हुए। 

रासी वान डेर डुसेन चार रन का योगदान ही दे पाए। राजस्‍थान ने पहले पांच ओवरों में देवदत्‍त पडिक्‍कल और जोस बटलर की सधी हुई बल्‍लेबाजी के दम पर 42 रन बनाए। हालांकि पावरप्‍ले से पहली आखिरी ओवर की पहली गेंद पर आवेश खान ने 13 रन बनाकर खेल रहे जोस बटलर को चलता किया।

ALSO READ:IPL 2022: राजस्थान की लखनऊ पर मिली जीत में बने 12 बड़े रिकार्ड्स, युजवेंद्र चहल और शिमरन हेटमेयर ने रच दिया इतिहास