IPL 2022 RR vs KKR : 'मैं तो सुबह ही अपने हाथ पर लिख कर उतरा था 50 नॉटआउट, रिंकू सिंह ने अपने पारी का खोला राज
IPL 2022 RR vs KKR : 'मैं तो सुबह ही अपने हाथ पर लिख कर उतरा था 50 नॉटआउट, रिंकू सिंह ने अपने पारी का खोला राज

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 47वें मैच के नायक उत्तर प्रदेश के अनकैप्ड खिलाड़ी रिंकू सिंह ( Rinku Singh) रहें। कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) की तरफ से मैच जिताऊ पारी खेली। जिसके बाद उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुना गया।

पिछली रात इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) में 47वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के बीच खेला गया। इस मैच में केकेआर ने टॉस और मैच दोनो ही जीतकर अपने नाम किए। लेकिन मैच के बाद मैन ऑफ द मैच खिलाड़ी रिंकू सिंह अपने हाथ पर कुछ लिखकर निकले थे। जानिए क्या है पूरी बात….

KKR के जीत के नायक रिंकू सिंह

रिंकू सिंह

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के जीत के नायक रिंकू सिंह ( Rinku SINGH) बने। पिछले पांच साल सेरिंकू सिंह को कई मैच में मौका मिला है। जिसके बाद रिंकू सिंह ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक अच्छी पारी खेलकर अपनी टीम को लगातार छः मैच के बाद जीत दिलाई है। वो केकेआर के राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में एक विस्फोटक पारी खेलकर जीत दिलाई। रिंकू सिंह ने 23 गेंदों में 42 रन की 182 स्ट्राइक रेट से पारी खेली है। जिसमे खिलाड़ी ने 6 चौके और एक छक्का लगाया है।

एक मैसेज हाथ पर लिखकर उतरे थे मैदान पर

रिंकू सिंह
रिंकू सिंह

क्रिकेट में कई तरह की बाते भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी साझा कर चुके है। जिसमें उन्होंने बताया है कि उससे उन्हे आत्मविश्वास मिलता है। ऐसा ही इंडियन प्रीमियर लीग में रिंकू सिंह ने किया। रिंकू कुमार ने कुछ ऐसा किया जो अब तक सुनने में नहीं आया है। दरअसल, वो हाथ कुछ लिखकर मैदान पर पर उतरे थे। जोकि दिनभर उनके दिमाग में चल रहा था। रिंकू कुमार ने अपने हाथ में 50 नॉट आउट लिखा था। हालांकि वो 42 रन बना सके और नॉट आउट रहे, लेकिन अपनी इस पारी से काफी खुशी जाहिर की।

ALSO READ:IPL 2022 में चमके ये 3 युवा खिलाड़ी जल्द खेलते नजर आएंगे अपनी नेशनल टीम के लिए, तीसरा नंबर वाला है डिविलियर्स का विकल्प

“सुबह से फील हो रहा था कि रन बनाऊंगा”

मैच के बाद जब नीतीश राणा और रिंकू कुमार स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत वाले सेशन में आए तब रिंकू कुमार ने कहा कि उन्हें सुबह से ऐसा लग रहा था कि वो रन बनाएंगे। रिंकू कुमार ने कहा,

” मुझे आज सुबह से फील हों रहा था कि मैं अपनी टीम के लिए रन बनाऊंगा। मैन ऑफ द मैच रहूंगा। मैने अपने हाथ में 50 नॉट आउट लिखा था। इस दिन का मैने बहुत बेसब्री से इंतजार किया है। 5 साल से टीम के साथ हूं। दो तीन मैच खेलने को मिलते हैं, रन भी बनाए लेकिन ड्रॉप हो गए। लेकिन मैने मेहनत नहीं छोड़ी, मेहनत करता रहा। मैने सोचा था कि जब मौका मिलेगा तो रन बनाकर अपनी टीम को मैच जिताऊंगा”।

ALSO READ:IPL 2022: कौन है अनुकूल रॉय जिसने अपने डेब्यू मैच में ही मचाया गदर, वेंकटेश अय्यर को बाहर कर श्रेयस ने दी थी जगह