आईपीएल फाइनल का बदला समय, आज शाम 7:30 बजे नहीं बल्कि इस वक्त शुरू होगा मैच
आईपीएल फाइनल का बदला समय, आज शाम 7:30 बजे नहीं बल्कि इस वक्त शुरू होगा मैच

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में फाइनल मैच की टाइमिंग में बदलाव कर दिया गया है। अभी तक सभी शाम के मैच 7:30 से खेले गए थे, जबकि ये फाइनल मैच जोकि नरेंद्र मोदी स्टेडियम गुजरात में खेला जाएगा, इस मैच में समय 7:30 की बजाय 8:00 बजे का कर दिया गया है। आईपीएल के सभी मैच मुंबई और पुणे में खेले गए हैं लेकिन प्ले ऑफ और फाइनल मैच कोलकाता और गुजरात के स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस मामले में बदलाव की सूचना दे दी है। साथ ही टीवी रेटिंग में मिली गिरावट के बाद अब अगले साल के मैच टाइमिंग भी बदल सकती है, जानिए क्या है पूरी बात..

क्लोजिंग सेरेमनी होगी इस साल

IPL 2022 प्लेऑफ समीकरण: 4 टीमें 3 जगह, जानिए प्लेऑफ में पहुंचने के किस टीम का क्या बन रहा है गणित

इंडियन प्रीमियर लीग में पिछले दो सालों से ओपनिंग सेरेमनी और क्लोजिंग सेरेमनी भी नहीं हुई थी, जिसके बाद इस साल जब आईपीएल का आयोजन देश में था तब भी कोविड 19 के खतरे के बीच ओपनिंग सेरेमनी को टाला गया था, लेकिन अब आईपीएल पूरी तरह सुरक्षित माहौल में संपन्न होने वाला है।

कोविड 19 के खतरे को देखते हुए बता दें, बीसीसीआई ने शुरुआत में कई नए नियम बनाए, जिसमें अगर टीम Covid की चपेट में है तब मैच अन्य दिन किए जा सकते हैं। लेकिन बायो बबल के बीच सभी खिलाड़ियों, कोचिंग स्टाफ और आईपीएल से जुड़े सभी लोगों की चाक चौबंद के ऐसा कोई बड़ा मामला जोकि मैच पर प्रभाव डाले, नजर नही आया हैं। जिसके बाद अब BCCI ने क्लोजिंग सेरेमनी कराने का निर्णय किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 29 मई को आईपीएल फाइनल मैच से पहले क्लोजिंग सेरेमनी का आगाज़ किया जाएगा। जिसकी शाम को 6.30 बजे शुरुआत होगी और जिसमें कई बॉलीवुड स्टार्स को परफॉर्मेंस देनी है। ये सेरेमनी लगभग 50 मिनट को होगी।

याद दिला दे, आईपीएल के सभी शाम के मैच 7:30 से शुरू हुए हैं। लेकिन फाइनल मैच का टॉस 7:30 पर होगा और मैच का सुभारंभ 8:00 बजे से किया जायेगा। पुणे और मुंबई में संपन्न हुए लीग मैच के बाद अब एलिमिनेट और फाइनल मैच गुजरात के नरेंद्र मोदी में खेला जाएगा।

ALSO READ:‘Aashram 3’ में रोल पाने के लिए ईशा गुप्ता दिन रात डायरेक्टर को भेजती थीं ऐसे मैसेज…….

रेटिंग गिरने के चलते अगले साल बदल सकती है मैच टाइमिंग

IPL 2022 POINT TABLES

इस साल आईपीएल में दो टीम के जुड़ने के बाद भी टीवी की रेटिंग में गिरावट नापी गई है। जिसके बाद बीसीसीआई आज साल से मैच को टाइमिंग बदल सकती हैं। दोपहर के मैच 4:00 बजे से और शाम के मैच 8:00 बजे से हो सकते हैं। ऐसा करके टीवी की रेटिंग में बदलाव हो सकता है। इसलिए ये बदलाव अगले साल किया जा सकता है।

ALSO READ: IPL 2022 FINAL, RR vs GT: अगर आज मैच के दौरान हुई बारिश और रद्द हुआ मैच तो जानिए कौन सी टीम बनेगी विजेता