भारत को वर्ल्ड कप दिलाने वाले खिलाड़ी को धोनी ने नहीं दिया एक भी मैच में मौका, अब सवाल पूछे जाने पर दिया ये जवाब
भारत को वर्ल्ड कप दिलाने वाले खिलाड़ी को धोनी ने नहीं दिया एक भी मैच में मौका, अब सवाल पूछे जाने पर दिया ये जवाब

मुंबई के ब्रैब्रोन स्टेडियम में आज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2022 का 68वां मैच खेला गया. टॉस जीतकर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने इस साल के अंतिम मैच में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवरों में 150 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने अंत तक

चेन्नई सुपर किंग्स ने बल्लेबाजी में किया निराशाजनक प्रदर्शन

csk ilp

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ और ड्वेन कॉनवे ने पारी की शुरुआत की. ऋतुराज गायकवाड़ को ट्रेंट बोल्ट ने सिर्फ 2 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह दिखा दी उसके बाद ड्वेन कॉनवे भी सिर्फ 16 रन बनाकर चलते बने. नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए मोईन अली ने एक छोर से गजब की बल्लेबाजी जारी रखी, लेकिन दूसरे छोर से एन जगदीशन 1 और अंबाती रायडू सिर्फ 3 रन बनाकर चलते बने.

उसके बाद आए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मोईन अली का बखूबी साथ दिया. मोईन अली ने एक छोर से तेज बल्लेबाजी जारी रखी, तो धोनी दुसरे छोर से स्ट्राइक रोटेट करते रहे. महेंद्र सिंह धोनी को युजवेंद्र चहल ने 26 के निजी स्कोर पर आउट किया, इसके बाद मोईन अली भी 93 के निजी स्कोर पर पवेलियन चलते बने. हालांकि किसी तरह चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवरों में 150 रन बना डाले.

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से युजवेंद्र चहल ने 2 और ओबेड मैककॉय ने 2 विकेट लिए. वहीं बोल्ट और अश्विन को 1-1 विकेट मिले.

राजस्थान रॉयल्स ने 2 गेंद शेष रहते खत्म किया मैच

चेन्नई सुपर किंग्स के 151 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की तरफ से यशस्वी जैसवाल और जॉस बटलर ने पारी की शुरुआत की, लेकिन बटलर को सिमरजीत सिंह ने 2 के निजी स्कोर पर ही पवेलियन की राह दिखा दी, इसके बाद आए कप्तान संजू सैमसन ने यशस्वी जैसवाल के साथ मिलकर राजस्थान रॉयल्स की पारी को संभाला. हालांकि कप्तान संजू सैमसन ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और 16 रन बनाकर चलते बने.

हालांकि एक छोर से यशस्वी जैसवाल और दुसरे छोर से अश्विन ने मिलकर राजस्थान रॉयल्स की जीत पक्की कर दी. यशस्वी जैसवाल ने 44 गेंदों में 59 तो अश्विन ने 23 गेंदों में ही 40 रन बनाकर 2 गेंद शेष रहते ही राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से जीत दिला दी. इसके साथ ही उसने पॉइंट टेबल में दूसरी स्थान पक्की कर ली.

महेंद्र सिंह धोनी की धीमी पारी बनी हार की वजह

महेंद्र सिंह धोनी ने आज बेहद ही धीमी गति से बल्लेबाजी की और यही चेन्नई सुपर किंग्स के हार की वजह बनी. महेंद्र सिंह धोनी ने आज 28 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से सिर्फ 26 रन ही बनाए. और यहीं से चेन्नई सुपर किंग्स बड़ा स्कोर बनाने से चूक गई. नहीं तो मोईन अली ने जिस तरह की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स को दी थी उसका बड़ा स्कोर बनाना तय था.

ALSO READ: RR vs CSK Toss Report: महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर किया पहले बल्लेबाजी का फैसला, दोनों टीमों में हुए ये 1-1 बदलाव