Rohit Sharma Mumbai Indians

IPL 2022 के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को 23 रनों से हराकर लगातार दूसरा मुकाबला जीता। इस जीत के साथ RR, केकेआर को पछाड़ते हुए प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गया है। राजस्थान रॉयल्स (RR) ने इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद को मात दी थी। 

हार के बाद रोहित शर्मा हुए नाराज

रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस

इस सीजन रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं और दोनो मुकाबले हारे हैं। इस हार के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा निराश दिखे और पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“मुझे लगा कि उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 193 रन बनाए। बटलर ने शानदार पारी खेली। हमने उसे आउट करने के लिए हर संभव कोशिश की, लेकिन वह वास्तव में अच्छा खेला। मैंने सोचा था कि उस पिच पर 193 रनों का पीछा किया जा सकता था, खासकर जब हमें 7 ओवरों में 70 रन चाहिए थे। लेकिन ये चीजें हो सकती हैं क्योंकि टूर्नामेंट के शुरुआती दिन हैं, हम इससे सीख सकते हैं और बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।”

रोहित शर्मा ने आगे कहा,

“(सकारात्मक चीजें) बुमराह ने अच्छी गेंदबाजी की, मिल्स ने भी, तिलक की बल्लेबाजी शानदार थी और ईशान की भी। मुझे लगता है कि उन दोनों में से किसी एक को लंबी पारी खेलनी चाहिए थी। दूसरा पक्ष बड़ा है और हम उस तरफ हिट कराना चाहते थे, लेकिन ऐसा तब होता है जब आप बटलर जैसे गुणवत्ता वाले बल्लेबाज के खिलाफ आते हैं। वह (सूर्या) हमारे लिए अहम खिलाड़ी है। फिट होने के बाद वह सीधे वापसी करेंगे। उंगलियों की ये चोटें मुश्किल हो सकती हैं और हम उन्हें समय देना चाहते हैं।”

राजस्थान ने रॉयल अंदाज में जीता दूसरा मैच

जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स

RR ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जोस बटलर के शतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 193 रन बनाए। इसके जवाब में रोहित शर्मा की मुबंई इंडियंस 170 ही रन बना सकी। मुंबई के लिए ईशान किशन और तिलक वर्मा ने अर्धशतक जड़े, वहीं राजस्थान के लिए नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट लिए।

ALSO READ:IPL 2022: “REAL कैप्टन हैं हार्दिक पंड्या” खुद को नहीं बल्कि इन 2 खिलाड़ियों को दिया जीत का पूरा-पूरा श्रेय, ऋषभ पंत के लिए कही ये बात

टॉस हाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान टीम के लिए जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करने उतरे, लेकिन जायसवाल (1) तीसरे ओवर में जसप्रीत बुमराह का शिकार बने। दूसरा झटका राजस्थान को देवदत्त पडिक्कल (7) के रूप में लगा। राजस्थान को तीसरा झटका कप्तान संजू सैमसन (30) के रूप में लगा। 

चौथा विकेट शिमरोन हेटमायर के रूप में गिरा, जो 35 रन बना सके, जबकि जोस बटलर 100 रन बनाकर बुमराह का शिकार बने। अश्विन एक रन बनाकर रन आउट हो गए। नवदीप सैनी सातवें विकेट के तौर पर 2 रन बनाकर आउट हुए, जबकि 5 रन के निजी स्कोर पर रियान पराग चलते बने थे।

ALSO READ: IPL 2022: शुभमन गिल ने हार्दिक पंड्या और आशीष नेहरा को नजरअंदाज कर इन्हें दिया अपनी विस्फोटक पारी का श्रेय