मैच में विवाद के बाद लगे ताबड़-तोड़ जुर्माना
मैच में विवाद के बाद लगे ताबड़-तोड़ जुर्माना

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 में बीती रात राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) और दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) के बीच मैच हुआ, जिसमें राजस्थान रॉयल्स ( RR) ने 15 रन से जीत दर्ज की। इस जीत के बीच दूसरी पारी के अंतिम ओवर में स्टेडियम में एक हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। दुनिया की सबसे ग्लैमरस लीग आईपीएल में दिल्ली की तरफ से अंपायर के फैसले को गलत कहते हुए नो बॉल का विवाद देखने को मिला। जिसमें कप्तान, कोच, खिलाड़ियों के साथ साथ दर्शक भी स्टेडियम में चीटर चीटर कहने लगे। जिसके बाद अब इस विवाद पर एक्शन लेते हुए दिल्ली टीम के खिलाड़ियों और कोच पर फाइन और बैन लगाया गया है।

ऋषभ पंत पर लगा 100 प्रतिशत मैच फीस का बैन

IPL 2022: DC vs RR: बीच मैच में हुआ ड्रामा ऋषभ पंत ने जमकर काटा बवाल, खिलाड़ियों को बुलाया वापस, देखें वीडियो

दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत ( Rishabh Pant) नो बॉल विवाद में काफी अक्रामक और गुस्से में नजर आए थे। कप्तान के तौर पर अपने खिलाड़ियों को मैदान से वापस बुलाने एक इशारे को खेल की गरिमा के विरुद्ध माना जा रहा है। जिसको लेकर उनकी काफी आलोचना भी ही रही है। युवा कप्तान ऋषभ पंत इस साल पहली बार पूरी तरह से कप्तान बने है। अंपायर के फैसले को गलत कहते हुए उन पर गलत तरीके से विवाद करके उदाहरण खड़ा करने के बाद एक्शन की उम्मीद जाहिर थी।

जिसके बाद आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के नियम के उल्लंघन के तरह खिलाड़ी पर फाइन लगाया गया है। ऋषभ पंत पर आईपीएल के आर्टिकल 2.7 के तहत लेवल 2 के तरह 100 प्रतिशत मैच फीस का फाइन लगाया गया है।

प्रवीण आमरे पर लगा बैन और फाइन

प्रवीण आमरे बैन

दिल्ली टीम के असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे पर आईपीएल के आर्टिकल 2.2 के लेवल 2 के तहत एक मैच का बैन लगाया गया है। साथ ही उन पर कोच होने के बाद भी विवाद में शामिल होने के तहत उनकी मैच फीस का 100 प्रतिशत फाइन लगा है।

ALSO READ:IPL 2022 RRvsDC Stats: राजस्थान की रोमांचक जीत के साथ मैच में बने कुल 9 बड़े रिकॉर्ड्स, जोस बटलर ने रचा इतिहास

शार्दुल ठाकुर पर भी लगा फाइन

शार्दुल ठाकुर

दिल्ली टीम के विवाद में गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ( Shardul Thakur) के ऊपर भी आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.8 के लेबल 2 को स्वीकार करने के तहत 50 फीसदी मैच फीस का फाइन चार्ज किया गया है।

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच दोनों पारियों के अंतिम ओवर काफी हाई वोल्टेज वाले रहे। खेल के अंतिम ओवर में नो बॉल का विवाद हुआ। जबकि पहली पारी के अंतिम ओवर में दिल्ली के खिलाड़ी एक दूसरे से ही गुस्से में नजर आए थे।

शार्दुल ठाकुर का विवाद अपने ही साथी के साथ देखने को मिला था। दिल्ली टीम की तरफ से गेंदबाजी के अंतिम ओवर का जिम्मा शार्दुल ठाकुर को सौंपा गया था। जिसपर पारी के अंतिम दूसरी गेंद कर कुलदीप यादव द्वारा कैच ड्रॉप होने के बाद गेंदबाज शार्दुल ठाकुर भड़क गए थे। फिर अंतिम गेंद पर छक्का लगने के बाद ऋषभ पंत काफी गुस्से में नजर आए थे।

ALSO READ:IPL 2022 : ‘NO BALL’ विवाद में सबसे अलग अंदाज में भिड़े कुलदीप-चहल, दोनों में हुई बच्चों की जैसे लड़ाई, वीडियो हुआ वायरल