रिशाभ पंत ईशा नेगी

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 में दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) मैच में अंतिम ओवर में नो बॉल ( No Ball) विवाद काफी ट्रेंड कर रहा। जिस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कप्तान ऋषभ पंत ( Rishabh Pant) और गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ( Shardul Thakur) के ऊपर फाइन के साथ साथ असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे के ऊपर फाइन और बैन दोनो लगाने के साथ मामला शांत हुआ।

जिसके बाद सोशल मीडिया पर ऋषभ पंत की गर्ल फ्रैंड ईशा नेगी ( Isha Negi) जोकि पेशे से एक फैशन डिजाइनर के बिजनेस में हैं। उनकी एक इंस्टाग्राम स्टोरी को इस नो बॉल के मसले से जोड़कर इसका जवाब समझा जा रहा है। जानिए क्या जवाब दिया ईशा नेगी ने…

अपनी रिस्पेक्ट के लिए झुकाना गलत

ईशा नेगी जोकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लगभग पांच साल से ऋषभ पंत की दोस्त है। दोनो सोशल मीडिया पर एक दूसरे के साथ होने की बात भी जाहिर कर चुके हैं। कई बार स्टेडियम में ऋषभ पंत को चीयर करने के लिए भी स्टेडियम तक आ चुकी हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टेटस लगाया जिसमे सही और गलत के बीच की लाइन के बारे में बात की जा रही है।

ये स्टोरी ऋषभ पंत के फाइन लगने के बाद की है। जिसके बाद इसे ऋषभ पंत की आलोचनाओं का जवाब माना जा रहा है। इस स्टोरी में उन्होंने लिखा है “गलत (manipulation) तब होता है, जब वे अपनी रिस्पेक्ट के लिए आपके रिएक्शन को दोषी ठहराते हैं”।

ईशा नेगी पोस्ट

ये विवाद हुआ था मैच में

IPL 2022: DC vs RR: बीच मैच में हुआ ड्रामा ऋषभ पंत ने जमकर काटा बवाल, खिलाड़ियों को बुलाया वापस, देखें वीडियो
IPL 2022: DC vs RR: बीच मैच में हुआ ड्रामा ऋषभ पंत ने जमकर काटा बवाल, खिलाड़ियों को बुलाया वापस, देखें वीडियो

दिल्ली की टीम को जीत के किए अपने अंतिम ओवर में 36 रन की तरकार थी। जिसमे पहली, दूसरी ओर तीसरी गेंद पर छक्का लगा था। तीसरी गेंद जिस पर खिलाड़ी में छक्का मारा था, उसे दिल्ली की तरफ से नो बॉल की मांग उठ रही थी। जिसको अंपायर के फैसले को गलत ठहराया जा रहा था। इसी पर काफी विवाद हुआ था, मैच को चंद मिनट तक रोकना पड़ा था। जिसके बाद दिल्ली ये मैच मार गई थी। मैच प्रेजेंटेशन में ऋषभ पंत ने इस पर गुस्सा जाहिर किया था।

ALSO READ:IPL 2022 : रोहित शर्मा और ईशान किशन का हो रहा चौतरफा आलोचना, अब मुंबई इंडियंस के कोच ने भी कही ये बात

दिल्ली के खिलाड़ियों पर लगा फाइन

RISHABH PANT FIRE ON UMPIRE

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत के ऊपर 100 फीसदी मैच फीस का फाइन लगा। साथ ही शार्दुल ठाकुर के ऊपर 50 फीसदी का फाइन लगा। टीम के असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे जोकि बीच मैदान पर मैच के दौरान गए और अंपायर से बहस कर रहे थे। इन पर भी फाइन लगाया गया था। 100 फीसदी फाइन के साथ एक मैच का नाम भी लगाया गया था।

ALSO READ:IPL 2022: मुम्बई इंडियंस के पास प्लेऑफ में पहुंचने की यह है अंतिम उम्मीद, इसके बाद नहीं बचेगा कोई विकल्प