अंपायर की एक गलती से प्लेऑफ से बाहर हुई केकेआर, साफ नो बॉल पर रिंकु सिंह को दे दिया आउट
अंपायर की एक गलती से प्लेऑफ से बाहर हुई केकेआर, साफ नो बॉल पर रिंकु सिंह को दे दिया आउट

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 66वा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) और लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के बीच खेला गया। इस मैच बेहद रोमांचक रहा। लखनऊ सुपर जायंट्स ने अंतिम गेंद पर 2 रन से मैच जीत लिया। इस जीत के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स प्ले ऑफ में पहुंच गई तो कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) प्ले ऑफ से बहार हो गई। लेकिन इस मैच अब एक विवाद समाने आया हैं। केकेआर के बल्लेबाज रिंकू सिंह को जिस गेंद पर आउट दिया वो नो बॉल है, ये बात समाने आई है। जानिए क्या है पूरा मामला…

अंपायर के गलत फैसले से बाहर हुई KKR, फैंस ने दिखाया गुस्सा

इस आईपीएल सीजन अंपायर की कई बड़ी चूक समाने आई हैं। जिसको लेकर काफी विवाद भी हुए हैं। लेकिन फिर भी दुनिया की इस सबसे प्रसिद्ध लीग आईपीएल के महत्वपूर्ण मुकाबले जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स गलत अंपायरिंग के चलते प्ले ऑफ से बाहर हुई है। ये बात ट्विटर और सोशल मीडिया पर आईपीएल अंपायरिंग के प्रति कोलकाता नाइट राइडर्स और साथ ही साथ आईपीएल के फैंस के गुस्से का कारण बन गई हैं।

इस सीजन गलत अंपायरिंग के कई मामले सामने आए हैं। जिसमें दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच का गलत फैसले का विवाद फैंस की मेमोरी से ओझल नहीं हुआ था, अब कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हुए इस गलती पर फैंस काफी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के फैंस इस नो बॉल को लेकर काफी नाराज नजर आ रहे हैं केकेआर के अगर ये मैच जीत लेती तब टॉप चार में जा सकती थी।

ALSO READ: इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को कर देना चाहिए अब संन्यास का ऐलान, चयनकर्ता नहीं देंगे अब किसी भी फ़ॉर्मेट में मौका

अंतिम ओवर में भी 20 रन की तरकार, 4 गेंद में बन गए 18 रन

RINKU SINGH

कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए और प्ले ऑफ के लिए अपनी उम्मीद बनाए रखने के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स को हराकर दो अंक अर्जित करने की जरूरत थी। जिसके बाद केकेआर को अंतिम ओवर में 20 रन चाहिए थे। केकेआर की तरफ से विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे रिंकू सिंह स्ट्राइक पर थे और लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से मार्कस स्टॉयनिश गेंदबाजी के लिए आए।

अंतिम ओवर की पहली गेंद पर रिंकू सिंह ने चौका लगाया, जिसके बाद दो गेंदों पर लगातार छक्का लगा दिया और चौथी गेंद पर भागकर 2 रन जुड़ा लिए। इस तरह चार गेंद में ही 18 रन बन गए। अब दो गेंद पर 3 रन की तरकार थी। लेकिन रिंकू सिंह एविन लुईस के हाथो बेहतरीन वन हैंड कैच पकड़ा बैठे। अंतिम गेंद पर पर उमेश यादव का विकेट गिरा। जिसके बाद 2 रन से कोलकाता नाइट राइडर्स प्ले ऑफ से बाहर हो गई।

ALSO READ: केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में इन 3 खिलाड़ियों में से कोई 1 बन सकता है सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान