संजू सैमसन

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के 39वें मैच में मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को राजस्थान रॉयल्स (RR) ने 29 रनों से हरा दिया। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। 

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 144 रन बनाए। बैंगलोर की टीम 145 रनोंं के टारगेट के जवाब में 19.3 ओवर में 115 रनों पर ऑल आउट हो गई। राजस्थान की टीम ने 2019 के बाद पहली बार बैंगलोर के खिलाफ जीत हासिल की है। इसके साथ ही अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है।

सैमसन ने दिया पराग को जीत का श्रेय

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में संजू सैमसन जीत से बेहद खुश दिखे और उन्होंने मैच के बाद कहा,

“यह वाकई शानदार जीत है। पहले 15 ओवरों में शुरुआत के बाद, हमें रियान पराग नामक किसी व्यक्ति पर वास्तविक विश्वास और भरोसा था। हम पिछले तीन-चार साल से उनका समर्थन कर रहे हैं और उन्होंने आज दुनिया को यह दिखाया। मुझे लगा कि दूसरी पारी में कोई ओस नहीं होने से हम 10-15 रन कम थे। पिच मुड़ रही थी और दो गति वाली थी, इसलिए 150-160 का स्कोर अच्छा होता। यह कुछ ऐसा था जिसका हम इंतजार कर रहे थे, हमारी बल्लेबाजी का पिछला छोर हमें मैच जीतने के लिए। लगभग सभी ने अब तक मैच जिताने वाला प्रदर्शन किया है।” 

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने दिया संकेत, अगले मैच से इन खिलाड़ियों की होगी टीम से छुट्टी

इसलिए किया करुण नायर को बाहर

संजू सैमसन ने बात करते हुए आगे कहा,

“दूसरी पारी से ठीक पहले हमने जो बातचीत की थी, वह यह थी कि जब आप 200 रनों का पीछा कर रहे होते हैं तो केवल एक गियर होता है। लेकिन 150 जैसे कुल के लिए यह केवल दबाव बनाने की बात थी क्योंकि बल्लेबाजों को गियर बदलने थे। ड्रेसिंग रूम का माहौल वास्तव में महत्वपूर्ण है। हम विकेट और विरोधी के हिसाब से कुछ बदलाव करते हैं, लेकिन संवाद बहुत महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, करुण को सिर्फ इसलिए छोड़ दिया गया क्योंकि हमें डेरिल मिशेल के एक ओवर की जरूरत थी, और वह इसे समझता है, और वह बाद में वापस आ सकता है।”

ALSO READ:IPL 2022: ओपनिंग में भी फ्लॉप कोहली जमकर हुए ट्रोल, तो बचाव में उतरे रियान पराग ने ट्रोलर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब, जाने पूरा मामला