मोहमम्द सिराज

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) का 39वां मैच मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान पर खेला जा रहा है। बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। 

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 144 रन बनाए। बैंगलोर को 145 रनोंं का टारगेट दिया। राजस्थान के लिए रियान पराग ने नाबाद अर्धशतक जड़ा।

सिराज ने दिलाए RCB को शुरुआती विकेट

मोहमम्द सिराज

RCB के लिए मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने अपनी टीम को शुरुआती विकेट दिलाकर अच्छी स्थिति में डाला। उन्होंने अपने 4 ओवरों में 2 विकेट लिए और 30 रन दिए। मिड इनिंग्स ब्रेक में सिराज ने RCB के चेस करने से पहले ही अगाह कर दिया की यह विकेट आसान नहीं है और मात्र 146 रन के लाख्स्य को भी उन्होंने असं नही बताया बल्कि अच्छा मैच देखने को मिल सकता है, उन्होंने  कहा कि,

“मैंने नई गेंद से स्विंग करने की कोशिश की, मेरे पास दोनों तरह की स्विंग है और गेंद सीम भी कर रही थी, इसलिए मैंने अपने कौशल को अच्छी तरह से अंजाम दिया। इस विकेट पर अतिरिक्त उछाल था, इसलिए योजना थी कि बैक ऑफ लेंथ गेंदबाजी की जाए। बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों के रूप में यह अभी भी आसान विकेट नहीं है, इसलिए यह एक अच्छा मैच होना चाहिए। आसपास कोई ओस नहीं थी।”

ALSO READ:IPL 2022: भारत को मिला जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी से भी खतरनाक गेंदबाज, जल्द टीम इंडिया से आ सकता है बुलावा

दोनो टीमें 10 अंकों पर

संजू सैमसन फाफ डुप्लेसीस

RCB 8 में 5 मैच जीतकर इस समय पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है। राजस्थान सात में 5 मैच जीतकर इस समय अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। बैंगलोर की टीम ने हैदराबाद के खिलाफ काफी खराब प्रदर्शन किया था और महज 68 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। वहीं राजस्थान ने अपने पिछले मैच में दिल्ली को हराया था।

राजस्थान और बैंगलोर के बीच इस सीजन में यह दूसरा मैच है। 13वें मैच में दोनों का आमना-सामना हुआ था। राजस्थान ने उस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 170 रनों का लक्ष्य रखा था। 

फॉर्म में चल रहे बटलर ने सिर्फ 47 गेंदों में 70 रन बनाए थे। युजवेंद्र चहल ने 15 रन देकर 2 विकेट लेकर शानदार गेंदबाजी की थी। RCB के नए फिनिशर दिनेश कार्तिक ने 23 में से 44 रन बनाकर अंतिम ओवर में RCB को 4 विकेट से जीत दिलाई थी।

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने दिया संकेत, अगले मैच से इन खिलाड़ियों की होगी टीम से छुट्टी