हर्षल पटेल

दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद की तूफानी पारी के दमपर IPL 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हराया। कार्तिक 23 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि शाहबाज अहमद ने 26 गेंदों का सामना किया और 4 चौके व 3 छक्कों की मदद से 45 रन बनाये। दोनों खिलाड़ियों के बीच छठे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी बनी। वही ऑलराउंडर हर्षल पटेल ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में भी दिखाया दम.

हर्षल पटेल ने दिखाया फिर से गेंदबाज़ी में दम

मैच में RCB के लिए हर्षल पटेल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने 4 ओवरों में केवल 18 रन दिए और एक विकेट भी चटकाया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“बहुत अच्छा। जैसा कि मैं हमेशा कहता हूं, टीम के लिए खेल जीतना और लाइन पार करना यही कारण है कि मैं खेल खेलता हूं और यह उन अवसरों में से एक था। जब हम खेल में आए तो मेरी योजना थी कि हम कठिन लेंथ से गेंदबाजी करें और बहुत धीमी गेंदें नहीं क्योंकि यह यहां एक बहुत अच्छा विकेट है लेकिन यह पूरी तरह से अलग निकला, यह सब परिस्थितियों का आकलन करने और उन्हें अपनाने के बारे में है। अपने निशान के शीर्ष पर मुझे पूरा यकीन है कि मैं क्या गेंदबाजी करना चाहता हूं और मेरा फील्ड प्लेसमेंट वह है जहां मैं चाहता हूं कि बल्लेबाज मुझे हिट करे। कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं और कुछ चीजें जो आप नहीं कर सकते हैं (जब बल्लेबाज इधर-उधर घूमता है और पहले से सोचता है)।”

ALSO READ:IPL 2022 RRvsRCB : RCB को मिला नया एबी डिविलियर्स, हार के दहलीज पर पहुंची RCB के संकटमोचन बने दिनेश कार्तिक

कार्तिक और शाहबाज की बल्लेबाज़ी ने लुटा दिल

लक्ष्य का पीछा करते हुए RCB ने अच्छा आगाज किया। फाफ डुप्लेसिस (29) और अनुज रावत  (26) ने पहले विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की। यह पार्टनरशिप सातवें ओवर में टूटी, जिसके बाद RCB ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। विराट कोहली (5), डेविड विली (0) और शेरफेन सदरफोर्ड का बल्ला नहीं चला। बैंगलोर के 5 विकेट 87 के स्कोर पर गिर थे। 

हालांकि, कार्तिक और शाहबाज ने हिम्मत नहीं हारी और टीम को जीत की डगर पर ले गए। शाहबाज 18वें ओवर में आउट हुए। इसके बाद कार्तिक और हर्षल पटेल (4 गेंदों में नाबाद 9) ने टीम की जीत की नैया पार लगाई। राजस्थान की ओर से ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल ने दो-दो जबकि नवदीप सैनी ने एक विकेट हासिल किया।

ALSO  READ:IPL 2022: एक ही छोर पर पहुंच गए थे दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल, फिर भी नहीं हुए आउट, देखें वीडियो