रियान पराग हर्षल पटेल विवाद

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) के 39वे मैच में दो युवा भारतीय खिलाड़ियों के बीच कहासुनी हु है। लीग में ये मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( Royal Challengers Banglore) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के बीच खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) को 29 रन से मात देकर राजस्थान रॉयल्स ( RR) ने मैच और दो अंक अपने नाम किया।

इस मैच में आरसीबी और आरआर के खिलाड़ी के बीच पहली पारी के अंत में झड़प देखने को मिली थी। जबकि उसका असर अंत में भी रहा। आरसीबी के खिलाड़ी हर्षल पटेल ( Harshal Patel) में खेल भावना को ताक पर रख कर रियान पराग ( Riyan Parag) से हाथ नहीं मिलाया। जानिए क्या है पूरा मामला….

खेल भावना की उड़ाई धज्जियां

रियान पराग हर्षल पटेल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) के खिलाफी हर्षल पटेल ( Harshal Patel) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के खिलाड़ी रियान पराग ( Riyan Parag) के बीच पहली पारी के अंत में बहस हुई थी। जिसके बाद जब मैच खत्म हुआ जोकि राजस्थान रॉयल्स ने 29 रन से अपने नाम दर्ज किया। इस मैच के बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी रियान पराग ने हर्षल पटेल से हाथ मिलाने के लिए हाथ आगे बढाया। लेकिन हर्षल पटेल ने उसे नजरंदाज करते हुए आगे बढ़ गए। जिसके बाद रियान पराग पीछे भी मुड़े, लेकिन खिलाड़ी आगे बढ़ गए। जिसके बाद क्रिकेट को जेंटलमैन खेल कहे जाने की गरिमा को ठेस पहुंचाया है, इसके साथ ही वो वीडियो काफी वायरल है।

यहाँ देखें वीडियो

ये था झड़प का मामला

रियान पराग हर्षल पटेल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच में हर्षल पटेल ने एक विकेट लिया था। लेकिन उनकी इकोनॉमी बेहतर थी। जिसके बाद वो 20वा ओवर डालने के लिए आए। इस ओवर में रियान पराग ने दो छक्के और एक चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा करते हुए, 18 रन जड़ दिए। पहली और पांचवी गेंद पर कोई रन नही बना, जबकि दूसरी गेंद पर चौका, चौथी और अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर ओवर खत्म किया।

ALSO READ:IPL 2022:’हमने उसे 3-4 साल से सपोर्ट किया आज उसने दुनिया को दिखा दिया, जीत से गदगद बोले संजू सैमसन, बताया करुण नायर को बाहर करने की वजह

जिसके बाद जब ओवर का अंत हुआ और पारी समाप्त हुई, रियान पराग अपने डग आउट की तरफ जाने लगे। लेकिन हर्षल पटेल ने पीछे से कुछ कहा जिसके बाद रियान पराग पीछे मुड़ गए और खिलाड़ियों के बीच कहासुनी शुरू हो गई। रियान पराग और हर्षल पटेल के बीच इस कहासुनी को रोकने के लिए खिलाड़ियों को बीच बचाव करना पड़ा।

मैच में रियान पराग ने अपना 2019 के बाद दूसरा अर्धशतक लगाया और टीम को अच्छे लक्ष्य तक पहुंचाया है।

ALSO READ:IPL 2022: ओपनिंग में भी फ्लॉप कोहली जमकर हुए ट्रोल, तो बचाव में उतरे रियान पराग ने ट्रोलर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब, जाने पूरा मामला