फाफ डू प्लेसिस/FAF DU PLESIS PC

IPL के 13वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) ने राजस्थान रॉयल्स को चार विकेट से हरा दिया है। मुंबई के वानखेड़े में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 169 रन बनाए। जवाब में RCB ने 19.1 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद की तूफानी पारी ने राजस्थान के हाथों से मैच छीन लिया। 

RCB की जीत पर फाफ डुप्लेसिस बेहद खुश

जीत के बाद RCB कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“इसे कहीं से भी बाहर निकालने के लिए, आपको कुछ महान खिलाड़ियों की आवश्यकता है और डीके उतना ही महान चरित्र है जितना आपको मिल सकता है। दबाव में उनका धैर्य अद्भुत है। वह वास्तव में शांत हैं और हमारे लिए इतनी बड़ी संपत्ति हैं। हमने 18वें ओवर तक वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और फिर जॉस को कुछ अच्छे शॉट मिले। एक स्कोर मिला जो हमने सोचा था कि परिस्थितियों के साथ थोड़ा ऊपर, पर बराबर था और सतह थोड़ी घूम रही थी। हमने हालांकि काफी अच्छी शुरुआत की, लेकिन फिर युजी (चहल) ने उन्हें वापस लाने के लिए वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की।” 

ALSO READ:IPL 2022 RRvsRCB : RCB को मिला नया एबी डिविलियर्स, हार के दहलीज पर पहुंची RCB के संकटमोचन बने दिनेश कार्तिक

फाफ डुप्लेसिस ने की शाहबाज अहमद की तारीफ

फाफ डुप्लेसिस ने बात करते हुए आगे कहा,

“लेकिन मेरे लिए, आज की सबसे बड़ी बात एक बार फिर से मैच जीतने के लिए वापस आने की हमारी क्षमता थी। लोग सोचते हैं कि चूंकि वह (शहबाज) एक छोटा, पतला आदमी है, इसलिए वह इसे ज्यादा दूर तक नहीं मार सकता, लेकिन वह इसे बहुत दूर तक मार सकता है। गीली गेंद और बाएं हाथ के बल्लेबाज के आसपास होने के कारण हमने आज उसे गेंदबाजी नहीं दी, लेकिन वह निश्चित रूप से इस सीजन में एक लंबी भूमिका निभाएगा। विराट वहां हैं (फिटनेस के मामले में), मैं उनके प्रशंसकों के लिए यह बताऊंगा।”

एक वक्त बैंगलोर की टीम ने 12.3 ओवर में 87 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कार्तिक और शाहबाज ने 33 गेंदों पर 67 रन की साझेदारी कर मैच बैंगलोर की झोली में डाल दिया। कार्तिक 23 गेंदों पर सात चौके और एक छक्की की मदद से 44 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, शाहबाज ने 26 गेंदों पर 45 रन की पारी खेली।

ALSO READ:IPL 2022: अंबानी की टीम के इस स्टार खिलाड़ी के पास नहीं है खुद का घर, अब आईपीएल के सैलरी से खरीदेगा घर