मैन ऑफ द मैच जॉनी बेयरस्टो ने कप्तान मयंक अग्रवाल और कोच को नजरअंदाज कर इन्हें दिया इस पारी का श्रेय
मैन ऑफ द मैच जॉनी बेयरस्टो ने कप्तान मयंक अग्रवाल और कोच को नजरअंदाज कर इन्हें दिया इस पारी का श्रेय

पंजाब किंग्स (PBKS) IPL 2022 में एक बार फिर जीत की पटरी पर लौट आई है। पंजाब ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 54 रन से करारी शिकस्त दी। 

पंजाब (PBKS) के जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) (29 गेंदों में 66) और लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) (42 गेंदों में 70) की दमदार पारियों की बदौलत 209 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में बैंगलोर (RCB) की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन ही बना सकी। 

RCB की शुरुआत ही रही खराब

लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर ने सधी हुई शुरुआत की और पहला विकेट 31 के कुल स्कोर पर खोया। बतौर सलामी बल्लेबाज आए विराट कोहली (Virat Kohali) अच्छी लय में नजर आ रहे थे लेकिन चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada)का शिकार बन गए। उन्होंने बैक ऑफ लेंथ गेंद को लेग साइड में पुल करना चाहा पर गेंद ग्लव्स लगकर शॉर्ट थर्डमैन पर राहुल चाहर (Rahul Chahr) के हाथों में चली गई। कोहली ने 14 गेंदों में 2 चौकों और 1 छक्के के जरिए 20 रन बनाए।

आरसीबी (RCB) की ओर से ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) (35) ने सर्वाधिक रन बनाए। उनके अलावा रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने 26 रन का योगदान दिया। वहीं, पंजाब के लिए कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने 3, ऋषि धवन (Rishi Dhawan)और राहुल चाहर (Rahul Chahr)  ने 2-2 जबकि हरप्रीत बरार और अर्शदीप सिंह ने एक-एक विकेट चटकाया।

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ 17 सदस्यीय सम्भावित भारतीय टीम, पहली बार इस खिलाड़ी को मौका, जानिए कौन होगा कप्तान

बेयरस्टो ने इन्हें दिया मैन ऑफ द मैच का श्रेय

अवार्ड जीतने के बाद जॉनी बेयरस्टो ने कहा,

“यह उन खास दिनों में से एक है। अगर कुछ अच्छे शॉट लगते रहते हैं और फिर यह आपका दिन बन जाता है। आईपीएल में कई गुणवत्ता वाले गेंदबाज और कभी-कभी आपको कोशिश करनी होती है और उन्हें उनकी लंबाई (जोश को लेकर) से दूर करना होता है। इंग्लैंड के साथ खेलना और यहां खेलना पूरी तरह से अलग चीज है। आंकड़े बताते हैं कि मुझे बल्लेबाजी की शुरुआत करने में काफी मजा आता है। बल्ले बहुत अच्छे हैं, मैं मानता हूँ।”

ALSO READ : माइक हेसन ने युजवेंद्र चहल और वनिंदु हसरंगा की तुलना करते हुए बताया कौन है बेहतर गेंदबाज, जवाब सुनकर नहीं होगा यकीन