अनुज रावत

IPL 2022 के 18वें मैच में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) ने मुंबई इंडियंस पर सात विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। इसके साथ ही रोहित शर्मा की टीम को मौजूदा सीजन में बैक टू बैक चौथी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। 

सूर्यकुमार यादव ने टीम को बुरी स्थिति से निकालते हुए एक सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया था लेकिन अनुज रावत की 47 गेंदों पर 66 रन व विराट कोहली की 36 गेंदों पर 48 रन की पारी के दम पर बैंगलोर (RCB) ने मैच को नौ गेंद पहले ही अपने नाम कर लिया। कप्‍तान फॉफ डु प्‍लेसिस और अनुज रावत के बीच 50 रन की साझेदारी बनी। डु प्‍लेसिस के आउट होने के बाद विराट मैदान पर आए और वो मैच को अंत तक लेकर गए।

अनुज रावत ने जीता अपना पहला MOM अवार्ड

इस मैच के RCB के सलामी बल्लेबाज ने आखिरकार अपने बल्ले का जलवा दिखाया और शानदार 47 गेंदों पर 66 रन बनाए जिसमे 6 छक्के और 2 चौके शामिल थे। उन्हे मैच विनिंग परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुका गया। मैच के बाद अनुज रावत ने कहा,

“बहुत अच्छा लगता है। रन बनाकर जीत हासिल की। ऐसा करके बहुत खुशी हो रही है। बस मेरी प्रक्रिया का पालन कर रहा था। मैं अच्छी शुरुआत कर रहा था, अच्छा खत्म नहीं कर पा रहा था, आज किया (पहले की विफलताओं के बारे में बात कर रहा हूं)। विराट और फाफ के साथ खुश और एन्जॉय कर रहे हैं।”

ALSO READ:IPL 2022 RCBvsMI Stats: मैच में बने कुल 10 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, सूर्युकमार और विराट कोहली ने लगाये रिकार्ड्स की झड़ी

ऐसा रहा मैच का हाल

RCB के लिए अनुज रावत ने 66 और विराट कोहली ने 48 रनों की पारी खेली। फाफ डु प्लेसिस ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। मुंबई को रोहित शर्मा और ईशान किशन ने 26-26 रन बनाकर तेज तर्रार शुरुआत दी थी। मुंबई को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में 50 के स्कोर पर लगा। 

मगर अगले 12 रनों के अंदर मुंबई ने 4 और विकेट खो दिए। 50 पर पहला विकेट गिरने के बाद मुंबई का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 62 रन हो गया था। मुंबई को 6ठां झटका रमनदीप सिंह के रूप में लगा। तब ऐसा लग रहा था कि मुंबई 120 रन पर ही सिमट जाएगी, मगर सूर्यकुमार यादव को कुछ और ही मंजूर था। 

इस खिलाड़ी ने 68 रन की पारी खेलकर टीम को 151 के स्कोर तक पहुंचाया। सूर्यकुमार यादव ने अपनी इस पारी में 5 चौके और 6 गगनचुंबी छक्के लगाए। आरसीबी के लिए हर्षल पटेल और वानिंदु हसरंगा ने 2-2 विकेट लिए।

ALSO READ:IPL 2022: ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे…’ CSK के बाद मुंबई इंडियंस को भी नही हुई जीत नसीब, भड़के फैन्स ने लगायी मीम्स की झड़ी