फाफ डू प्लेसिस/FAF DU PLESIS PC

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ 18 रन से जीत दर्ज की। IPL के 31वें मुकाबले में बैंगलोर ने 181 रन का सफलतापूर्वक बचाव किया और लखनऊ को 163 रन के स्कोर पर रोका। RCB की यह इस सीजन की पांचवीं जीत है और वह अब अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। RCB की तरफ से फाफ डुप्लेसिस ने 96 रन बनाए तो वहीं जोस हेजलवुड ने चार विकेट झटके।

डुप्लेसिस के नाम रहा मैन ऑफ द मैच

Faf du plesis

RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने दमदार अर्धशतक जड़ा। उनके बल्ले से यह अर्धशतक उस समय निकला जब टीम का स्कोर 100 भी बनना मुश्किल लग रहा था। डु प्लेसिस आखिर तक डटे रहे और कप्तानी पारी खेली। हालांकि, इस दौरान वो अपने शतक से मात्र 4 रन दूर रह गए। उन्होंने इस मैच में 64 गेंदों का समाना किया और 2 छक्के और 11 चौके की मदद से 96 रन बनाकर आउट हुए।

हर्षल पटेल को फाफ ने दिया जीत का पूरा श्रेय

RCB CAPTAIN FAF

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद उन्होंने कहा,

“इस मैदान की प्रकृति के कारण, आप बहुत अधिक 2s दौड़ते हैं और अंत में, यह थका देने वाला हो सकता है। मैं कई बार 96, और 97 पर आउट हुआ हूं, इसलिए उम्मीद है कि शतक जल्दी आएगा। हमें पारी को स्थिर करने और फिर दुसरे छोर पर किसी की जरूरत थी। आज, आभारी हूं कि मैं यह कर सका। यह महत्वपूर्ण है कि मैं बल्लेबाजी के अपने तरीके का पालन करने में सक्षम हूं। अगर आपने बड़ी बाउंड्री तक विकेट में धीमी गति से गेंदबाजी की, तो ऐसा कभी नहीं लगा कि आपके पास उस बाउंड्री को पार करने के लिए पर्याप्त शक्ति है। मैं थक गया था, लेकिन फिर भी उम्मीद कर रहा था कि मैं अंत में कुछ हिट कर सकूं।” 

ALSO READ: IPL 2022, RCB vs LSG: “ये दोनों टीम पर बोझ बन गये हैं…” RCB की जीत के बाद भी सोशल मीडिया पर भड़के फैंस, इन 2 खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने की उठाई मांग

फाफ ने आगे कहा,

“पारी की शुरुआत में गेंदबाजों को मदद मिली और उन्होंने हमें परेशानी में डाला लेकिन हमें रास्ता मिल गया। हमारे गेंदबाज  योजनाओं पर टिके रहे और जब आप इस तरह के मैदान पर ऐसा करते हैं तो यह बल्लेबाजों के लिए मुश्किल होता है। इस समय, शीर्ष पर बहुत सी टीमें हैं, और कई बीच में हैं, और जब ऐसा होता है, तो यह हमेशा एक हाथापाई (प्लेऑफ स्पॉट के लिए) होता है। लेकिन यह हमारे नियंत्रण से बाहर है। हमें सिर्फ अपनी ताकत पर काम करने की जरूरत है और हम वास्तव में कुछ चीजों में बेहतर हो सकते हैं। लगातार बल्लेबाजी करने के लिए एक आदमी की जरूरत है, लेकिन हमारे पास ऐसा अक्सर नहीं होता है। डीके ने हमें काफी बचाया है, उम्मीद है कि आज का दिन उस दिशा में एक कदम है। पिछले दो मैचों से पहले, यह (डेथ बॉलिंग) चिंता का विषय था क्योंकि हम उन क्षेत्रों में हिट हो रहे थे जो हमें नहीं करने चाहिए थे। लेकिन पिछले दो मैचों में हम वहां पहुंच गए हैं जहां हम चाहते थे। हर्षल असाधारण रहे हैं, उनके लिए देखें, वह बाकी सीज़न के लिए भी खास होने जा रहे हैं।”

ALSO READ: IPL 2022, RCB vs LSG: RCB से मिली 18 रनों की शर्मनाक हार के बाद कप्तान केएल राहुल ने सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को माना हार का जिम्मेदार