राहुल तेवतिया ने किया खुलासा बताया डेविड मिलर के साथ क्या हुई थी बात जिससे गुजरात को जीता दिया हारा हुआ मैच
राहुल तेवतिया ने किया खुलासा बताया डेविड मिलर के साथ क्या हुई थी बात जिससे गुजरात को जीता दिया हारा हुआ मैच

IPL 2022 के 43वें मैच में गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को छह विकेट से हरा दिया। आरसीबी के कैप्टन फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी ने गुजरात को 171 रन का टारगेट दिया। गुजरात की टीम ने 19.3 ओवर में टारगेट पूरा कर लिया। 

जीत के हीरो राहुल तेवतिया और डेविड मिलर बने। तेवतिया ने 43 और मिलर ने 39 रन बनाए। मैच जीतने के साथ ही गुजरात ने प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली। गुजरात ने 9 मैच खेले हैं, जिसमें से केवल एक में हार हुई है। 16 प्वाइंट्स के साथ जीटी प्वाइंट टेबल पर पहले नंबर पर है।

राहुल तेवतिया बने मैन ऑफ द मैच

राहुल तेवतिया

राहुल तेवतिया ने गुजरात के लिए अहम पारी खेली और उन्हे जीत दिलाने में मदद की जिसके लिए उन्होंने प्लेयर ऑफ मैच अवार्ड जीता। उन्होंने मैच के बाद कहा,

“मैं यह नहीं कह सकता कि मैं पीछा करने के दौरान शांत रहता हूं, लेकिन बहुत सी चीजें नीचे जा रही होंगी, जैसे कि इसे कैसे आगे बढ़ाया जाए, किस गेंदबाज को निशाना बनाया जाए और किन क्षेत्रों में हिट किया जाए। मैं फिर कोशिश करता हूं और योजनाओं का पालन करता हूं। डेथ ओवरों में, आपको कुछ पूर्व नियोजित शॉट खेलने होंगे, लेकिन मैं निश्चित रूप से मैदान को देखता हूं और फिर गेंद को हिट करने से पहले देखता हूं। इसलिए, अगर गेंद ऑफ के बाहर है, तो मैं ऑफ-साइड पर जाने की कोशिश करूंगा, अगर यह स्टंप्स पर है, तो मैं लेग-साइड शॉट खेलता हूं।” 

ALSO READ: IPL 2022: विराट कोहली का पहला अर्धशतक, मुंबई की पहली जीत, धोनी का दोबारा कप्तान बनना, फैंस बोले इतनी ख़ुशी मुझे अब बर्दाश्त नही होती

खुद पर रखता हूं विश्वास

राहुल तेवतिया और डेविड मिलर

राहुल तेवतिया ने आगे कहा,

“मैंने इस टूर्नामेंट के दौरान अपने ऑफ-साइड खेल में सुधार किया है, गेंदबाजों ने क्षेत्ररक्षकों को ऑफ-साइड में रखने की योजना बनाई थी, इसलिए मुझे पता था कि मैं अंतराल को हिट कर सकता हूं, मुझे सीमाएं मिल सकती हैं, मैंने मैदान के दोनों किनारों को खोल दिया है अभी। आपको खेल खत्म करने होंगे, लक्ष्य की परवाह नहीं करनी चाहिए। पिचें वास्तव में अच्छी रही हैं, आप अंतिम 5 ओवरों में 60 रन का भी पीछा कर सकते हैं। मैंने उनके (मिलर) के साथ बहुत समय बिताया है, हम एक साल के लिए पीबीकेएस में एक साथ थे, आरआर के साथ कुछ साल, इसलिए हमारी अच्छी बॉन्डिंग है, हम नेट्स में भी गेम खत्म करने की बात करते हैं। मुझे खुद पर विश्वास है कि जब तक मैं बीच में रहूंगा, खेल खत्म कर सकता हूं।

ALSO READ: IPL 2022: मुंबई इंडियंस की पहली जीत के बाद बेहद खुश दिखे रोहित शर्मा, इन 2 खिलाड़ियों को दिया पूरा श्रेय