RCB

आईपीएल 2022 का 27वाँ मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार, 16 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें तो कोई खास फ़र्क़ नहीं है.

एक ओर जहाँ बैंगलोर की टीम 5 मैचों में 3 जीत के साथ छठे नंबर पर है तो वहींं दूसरी ओर 4 मैच खेलने के बाद 2 जीत और 2 हार के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम 7वें नंबर पर है. इसलिए इस मैच में दोनों ही टीमों के लिए जीत बेहद ज़रूरी है और दोनों अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरना चाहेंगी, इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – फ़ाफ़ डु प्लेसिस (कप्तान) और अनुज रावत

अनुज रावत

सलामी बल्लेबाज़ी के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम हर सूरत में कप्तान फ़ाफ़ डु प्लेसिस और युवा बल्लेबाज़ अनुज रावत की जोड़ी पर भरोसा करना चाहेगी. इन दोनों बल्लेबाज़ों ने अभी तक आईपीएल 2022 में काफ़ी हद तक बेहतर प्रदर्शन किया है.

जिसके बाद टीम को दिल्ली के खिलाफ़ मैच में इन दोनों से काफ़ी उम्मीदें होंगी. गौरतलब है कि कप्तान फ़ाफ़ डु प्लेसिस अगर इस मैच में अर्धशतकीय या शतकीय पारी खेलते हैं तो वो ऑरेंज कैप की रेस में एक बार फिर से दावेदारी ठोंक सकते हैं.

मध्यक्रम – विराट कोहली, शाहबाज़ अहमद और दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर)

RCB

मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी की बात करें तो टीम के पास तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज़ विराट कोहली हैं जो अपनी शानदार बल्लेबाज़ी के दम पर किसी भी दिन मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं.

उनके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए आने वाले शाहबाज़ अहमद मौजूदा वक़्त में बेहद शानदार बल्लेबाज़ी फ़ॉर्म में हैं. इसके अलावा मध्यक्रम में पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए टीम के पास सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक जिनका आईपीएल 2022 में अभी तक का प्रदर्शन काफ़ी बेहतरीन रहा है.

ऑलराउंडर्स – ग्लेन मैक्सवेल और सुयष प्रभुदेसाई

IPL

बतौर ऑलराउंडर टीम मैनेजमेंट और कप्तान फ़ाफ़ डु प्लेसिस ऑस्ट्रेलिया के सीनियर ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को प्लेइंग इलेवन में ज़रूर जगह देना चाहेंगे. वो गेंद और बल्ले, दोनों तरह से अहम योगदान देकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

मैक्सवेल के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ़ मैच में दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर बैंगलोर मैनेजमेंट सुयष प्रभुदेसाई को मौका दे सकता है. अब ये देखना काफ़ी दिलचस्प होगा कि ये दोनों खिलाड़ी बतौर ऑलराउंडर किस तरह का प्रदर्शन कर पाते हैं.

ALSO READ:IPL 2022 Points Table Update: लगातार 3 जीत के बाद हैदराबाद को हुआ बम्पर फायदा, बदला दिया पॉइंट टेबल का समीकरण

गेंदबाज़ – वनिंदु हसारांगा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद सिराज और जोश हेज़लवुड

मोहम्मद सिराज

गेंदबाज़ी लाइन-अप में बैंगलोर की टीम हर्षल पटेल को मिस कर सकती है. लेकिन संभावना है कि उनकी जगह टीम मैनेजमेंट सिद्धार्थ कौल को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकता है. वहीं एक स्पेशलिस्ट स्पिन गेंदबाज़ के तौर पर वनिंदु हसारांगा को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना लगभग तय है.

हसारांगा इस वक़्त पर्पल कैप की रेस में भी टॉप 5 में बने हुए हैं. वहीं दिल्ली के खिलाफ़ होने वाले मैच में 2 और स्पेशलिस्ट तेज़ गेंदबाज़ों के तौर पर कप्तान डु प्लेसिस एक बार फिर मोहम्मद सिराज और जोश हेज़लवुड को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

फ़ाफ़ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, शाहबाज़ अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, सुयष प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिंदु हसारांगा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद सिराज और जोश हेज़लवुड.

ALSO READ:IPL 2022 Purple Cap: हैदराबाद के यार्कर किंग ने पर्पल लिस्ट में मारी धमाकेदार एंट्री, अब ये खिलाड़ी टॉप पर

Published on April 16, 2022 3:28 pm