IPL 2022: अपने दम पर पलट दिया था मैच, 'मैन ऑफ द मैच' लेते हुए बोले- 'अभी तक मैंने अपना बेस्ट नहीं दिया है'
IPL 2022: अपने दम पर पलट दिया था मैच, 'मैन ऑफ द मैच' लेते हुए बोले- 'अभी तक मैंने अपना बेस्ट नहीं दिया है'

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 49वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 13 रन से हराया। मैच में (RCB vs CSK) आरसीबी ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 173 रन बनाए। ऑफ स्पिनर महीश तीक्षणा ने 3 विकेट लिए। 

जवाब में सीएसके की टीम 8 विकेट पर 160 रन ही बना सकी। डेवॉन कॉनवे ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक लगाया। लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके। हर्षल पटेल ने 3 विकेट लिए। 

यह सीएसके की 10 मैचों में 7वीं हार है। इसी के साथ उसके प्लेऑफ की राह बेहद मुश्किल हो गई है। वहीं आरसीबी की 11 मैचों में छठी जीत है। टीम टेबल में छठे से चौथे नंबर पर आ गई है। टीम को लगातार 3 हार के बाद पहली जीत मिली है।

हर्षल पटेल ने जीता ‘मैन ऑफ द मैच’

हर्षल पटेल

 

हर्षल पटेल ने CSK के खिलाफ मैच में 3 अहम विकेट लिए और अपनी टीम को जीत दिलाने में शानदार भूमिका निभाई। प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद उन्होंने कहा,

“मुझे लगता है कि पहले ओवर में मैंने धीमी गेंदों को विकेट में डालने की कोशिश की लेकिन यह बल्ले पर तैरने लगा। मैं अपनी अनुक्रमण में सुधार करने की कोशिश कर रहा हूं। मुझे खुशी है कि मैं वापस आने में सक्षम था। बाएं हाथ के दोनों बल्लेबाजों से मुझे बाहर की तरफ वाइड गेंदबाजी करने के लिए कहा गया ताकि वे मैदान के बड़े हिस्से पर लगें।” 

ALSO READ:IPL 2022 Points Table: 48वां मुकाबले के बाद अब इन 4 टीमों का प्लेऑफ खेलना हुआ तय, इन टीमों का ख़त्म हुआ सफ़र

मैदान की परिस्थितियों के बारे में पता होना जरूरी

हर्षल पटेल

हर्षल पटेल ने आगे कहा,

“एक बात यह है कि परिस्थितियों के बारे में पता होना चाहिए और फिर बल्लेबाज क्या करने की कोशिश कर रहा है। फिर आपको पता होना चाहिए कि आप किस तरह की गेंदों को अंजाम दे सकते हैं। जब तक आपके पास स्पष्टता है जब तक आप निशान के शीर्ष पर हैं, तब तक आपको ठीक होना चाहिए। जब लोग धीमी गेंदों का इंतजार कर रहे होते हैं, तो मेरी हार्ड लेंथ की गेंदें और मेरी यॉर्कर रिलीज हो जाती हैं। अब तक इस सीजन में मैं ऐसी गेंदबाजी नहीं कर पाया हूं लेकिन उम्मीद है कि टूर्नामेंट के अंत में ऐसा करूंगा।”

ALSO READ:CSK vs RCB: जीत रही थी CSK फिर अचानक इस गलती के वजह पलटा जीता हुआ मैच, टूट गया धोनी का प्लेऑफ का सपना