IPL 2022: ग्लेन मैक्सवेल ने बनाया था उथप्पा को आउट करने का प्लान, प्लेऑफ में RCB बना पायेगी जगह दिया ये जवाब
IPL 2022: ग्लेन मैक्सवेल ने बनाया था उथप्पा को आउट करने का प्लान, प्लेऑफ में RCB बना पायेगी जगह दिया ये जवाब

IPL 2022 के 49वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को 13 रन से हरा दिया है। CSK के सामने 174 का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 160/8 का स्कोर ही बना सकी और मैच हार गई। 

डेवोन कॉनवे ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए। कप्तान एमएस धोनी से फैंस को मैच जिताऊ पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह 3 गेंदों में 2 रन बनाकर आउट हुए। हर्षल पटेल ने 3 विकेट लिए।

मैक्सवेल ने चलाया स्पिन का जादू

इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने गेंद से RCB के लिए अहम योगदान दिया और अपने 4 ओवरों में 22 रन देते हुए 2 विकेट लिए। मैच के बाद उन्होंने कहा,

“बहुत खुश। वास्तव में अच्छा गेंदबाजी प्रयास। हमने महसूस किया कि विकेट में पर्याप्त लचीलापन है जिसका हम स्पिनरों के साथ फायदा उठाने में सक्षम थे और तेज गेंदबाजों के लिए खेल को खत्म करने के लिए कुछ शक्तिशाली डेथ हिटर्स के खिलाफ अपनी लाइन और लेंथ को पकड़ना अच्छा था। मोईन और जडेजा ने जिस तरह से गेंदबाजी की, उससे पता चलता है कि उंगलियों के स्पिनरों की पकड़ थोड़ी मजबूत हो रही थी। मेरे लिए यह स्टंप्स के भीतर गेंदबाजी करने और सीम एंगल को बदलने की कोशिश करने और उस परिवर्तनशील स्पिन को प्राप्त करने के बारे में था।”

ALSO READ:IPL 2022: DHONI बनने के चक्कर में फाफ डु प्लेसिस ने उड़वाया खुदका मजाक, लिया आईपीएल इतिहास का सबसे खराब DRS

रोबिन उथप्पा के खिलाफ बनाया था प्लान 

ग्लेन मैक्सवेल ने आगे कहा,

“यह मदद करता है कि उनके पास दो बाएं हाथ थे और मैं गेंद को दूर घुमाने में सक्षम था। बस हमें पीछे के छोर पर गेंद के साथ एक और विकल्प भी देता है। मैदान के एक किनारे को बंद कर देता है [राउंड द विकेट से दाएं हाथ के बल्लेबाज को गेंदबाजी करने पर]। रॉबिन वाला अगर मैं स्टंप के ऊपर से ऐसा करता, तो वह एक पुल शॉट होता, जो उसकी ताकत है।

मुझे लगता है कि उसे तंग करना और जगह न देना महत्वपूर्ण था। उम्मीद है कि हम इस गति की सवारी कर सकते हैं और जीत की गति को रोकना मुश्किल है। हमारा गेंदबाजी समूह ठीक होने लगा है और मुझे लगता है कि हम सही दिशा में जा रहे हैं। उम्मीद है कि हमने इसे बहुत देर से नहीं छोड़ा है और हम फाइनल की ओर बढ़ सकते हैं और शीर्ष चार में जगह बना सकते हैं और फाइनल में कुछ नुकसान कर सकते हैं।”

ALSO READ:IPL 2022 Purple Cap: 4 विकेट लेने बाद पर्पल कैप में कगिसो रबाडा ने बिगाड़ा चहल का खेल, लिस्ट में मारी लंबी छलांग