IPL

भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team ) के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ( Ravi Shastri ) में समय इंडियन प्रीमियर लीग में कमेंट्री करते हुए नजर आते हैं। रवि शास्त्री क्रिकेट से जुड़ी किस्से भी समय समय कर साझा करते रहते हैं। पिछले साल सयुक्त अरब अमीरात में खेले गए टी20 विश्व कप के समय रवि शास्त्री भारतीय मेंस क्रिकेट टीम के मुख्य कोच थे।

ये उनका अंतिम भारतीय टीम के साथ बड़ा टूर्नामेंट था। जिसके बाद अब राहुल द्रविड़ टीम के मुख्य कोच है। इसी दौरान रवि शास्त्री में टी20 विश्वकप  में इस गेंदबाज की कमी खलने की बात कही है। जानिए क्या है पूरी बात…

टी नटराजन के न खेल पाने से टीम में खली थी उनकी कमी

टी नटराजन

रवि शास्त्री ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत करते हुए इस बात का जिक्र किया कि भारतीय गेंदबाज टी नटराजन टी20 विश्व कप के समय टीम में मौजूद नही थे। इंग्लैंड में खेली गई सीरीज में वो घुटने की चोट से चोटिल हो गए थे। जिसके बाद वो टी20 विश्व कप में स्क्वाड का हिस्सा नहीं बन पाए थे। जिसके लिए रवि शास्त्री ने उनकी कमी का जिक्र किया है और साथ ही उनकी गेंदबाजी की भी तारीफ की है।

रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने ईएसपीएन से बात करते “टी20 टाइम आउट” नाम के एक कार्यक्रम में कहा कि ” मैं उसके ( टी नटराजन) के लिए बहुत खुश हूं। भारतीय टीम में टी20 विश्व कप उसकी कमी खली थी। अगर वो फिट होते तो उसका खेलना बिलकुल निश्चित था। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे की सीरीज के समय वो चोटिल हो गए थे और हमें उसकी कमी खली विश्व कप में एक डेथ ओवरों का स्पेशलिस्ट गेंदबाज के तौर पर खली थी। वो काफी योग्यता के साथ यार्कर फेंकना जानते है। उसके पास गेंद में शानदार नियंत्रण भी है। जितना हम और आप सोचते वह उससे कहीं अधिक तेज गति से गेंदबाजी करते हैं”।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत में अहम किरदार था

भारतीय टीम

टी नटराजन का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अहम किरदार था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत में सीरीज को एक ऐतिहासिक तरीके से जीता था। उस सीरीज में टी नटराजन ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन भी किया था। उसके बाद इंग्लैंड सीरीज में चोटिल हो गए थे। उनके घुटने में इंजरी हो गई थी। जिसके चलते लंबे समय से 31 साल के इस खिलाड़ी को मैदान से दूरी बनाए रखनी पड़ी थी। सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 4 करोड़ एक की कीमत के साथ अपने साथ जोड़ा है।

ALSO READ:IPL 2022: मैच में एक बार फिर देखने को मिला विराट कोहली का हाई वोल्टेज अवतार, अंपायर को भी हटाना पड़ा पीछे