राजस्थान रॉयल्स

IPL 2022 का 13वाँ मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार, 5 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति को लेकर बात करें तो राजस्थान की टीम ने अपने शानदार खेल के दम पर  2 मैचों में 2 जीत दर्ज की हैं और पहले नंबर पर बनी हुई है.

इसके अलावा बैंगलोर की टीम 2 मैचों में 1 जीत और 1 हार के साथ 7वें नंबर पर बनी हुई है. इस मैच में दोनों ही टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ही करेंगे टीम के लिए पारी की शुरुआत

यशश्वी जायसवाल  जोश बटलर

अभी तक इस टूर्नामेंट में अपने शुरुआती दो मैचों में युवा बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल मौकों का ज़्यादा फ़ायदा नहीं उठा सके हैं और उनका बल्ला खामोश ही रहा है. मुंबई के खिलाफ़ जसप्रीत बुमराह की गेंद पर जल्दी आउट होने से पहले वो केवल  ही रन बना पाए थे. लेकिन उनकी बल्लेबाज़ी में सुधार की गुंज़ाइश देखते हुए  उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है.

जोस बटलर ने मुंबई के खिलाफ़ पिछले मैच में अपनी बेहद शानदार बल्लेबाज़ी से इस बात को साबित किया कि उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज़ों में क्यों गिना जाता है. 100 रनों की पारी खेलने वाले बटलर ने राजस्थान की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इस लिहाज़ से वो इस मैच में भी अपनी टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हुए नज़र आएंगे.

अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखना चाहेगी राजस्थान रॉयल्स की टीम

IPL

अभी तक टूर्नामेंट में राजस्थान रॉयल्स के प्रदर्शन की बात करें तो अपने शुरुआती दोनों मैचों में शानदार खेल दिखाते हुए संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम ने जीत दर्ज की है. फ़िलहाल 2 मैचों में लगातार 2 जीत के साथ राजस्थान की टीम पहले नंबर पर हैं.

इस मैच में बैंगलोर के खिलाफ़ जीत दर्ज कर राजस्थान की नज़र अपनी शीर्ष स्थान बरकरार रखने पर होगी. 2008 में पहले आईपीएल सीज़न में खिताब जीतने के बाद से अभी तक राजस्थान खिताब नहीं जीत सकी है. इसलिए कप्तान संजू सैमसन की नज़र इस साल अपनी टीम को जिता कर 14 साल बाद खिताब का सूखा खत्म करने पर होगी.

ALSO READ:IPL 2022: विराट कोहली की तरह ड्रामेबाज है ऋषभ पंत, दिल्ली कैपिटल्स नहीं जीतने वाली है IPL ट्रॉफी, बॉलीवुड अभिनेता का बड़ा बयान