IPL 2022: बड़ी खबर! रद्द हो सकता है गुजरात और राजस्थान के बीच पहला क्वालीफायर, इस टीम को मिलेगा बड़ा फायदा

इंडियन प्रीमियर लीग IPL  इन 15वें संस्करण के 70 लीग मैच बिना किसी व्यवधान के संपन्न हो चुके हैं। Covid के खतरे के बीच मुंबई और पुणे में आयोजित हुए सभी लीग मैच मात्र चार स्टेडियम में कराए गए है। जोकि अब पूरे भी हो चुके हैं। IPL  2022 के विनर का नाम जानने में अब सर्फ चार मैच बचे है। जिसमे प्लेऑफ के पहले दो मुकाबले क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेले जाना है। तो वही आखरी दो मुकाबले क्वालीफायर 2 और फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सम्पन्न होना है। लेकिन अब इन चार मुकाबको में पहले के ही रद्द होने होने की खबर सामने आई है। ईडन गार्डन के मैदान पर ये मुकाबला खेले जाने में संदेह उत्पन्न हुआ है। जानिए क्या है पूरा मामला…

प्रेस बॉक्स के शीशे टूटे तो मैदान हुआ गीला

RCB के खिलाफ आज इन 3 बदलाव के साथ उतर सकती है गुजरात, हार्दिक पंड्या बैठेंगे बाहर, ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान

IPL  2022 का क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाना तय हुआ है। लेकिन इस मैच से पहले ही एक समस्या सामने आई है। जिससे ये मैच रद्द हो सकता है। दरअसल, शनिवार को कोलकाता में तेज हुई बारिश और आंधी ने अपना काफी बड़ा प्रकोप दिखाया है। जिसके चलते स्टेडियम के प्रेस बॉक्स के शीशे टूट गए और मैदान पर से कवर उड़ गया जिससे मैदान गीला हो गया है। अगर मौसम के चलते मुकाबला रद्द होता है। तब गुजरात टाइटंस बिना मुकाबला खेले फाइनल में प्रवेश कर जायेगी, क्योंकि गुजरात टाइटंस के पास 10 मैच में जीत के 20 अंक है।

ALSO READ:IPL 2022: रोहित शर्मा को भी करो बाहर, आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की खराब रणनीति पर भड़के वीरेंद्र सहवाग

सौरव गांगुली पहुंचे ईडन गार्डन निरक्षण के लिए

सौरव गांगुली ने बताया उन 2 खिलाड़ियों का नाम जिन्हें आईपीएल बाद मिलेगा भारतीय टीम में डेब्यू का मौका
सौरव गांगुली ने बताया उन 2 खिलाड़ियों का नाम जिन्हें आईपीएल बाद मिलेगा भारतीय टीम में डेब्यू का मौका

अप अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, कोलकाता में जैसे ही बारिश रुकी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली तुरंत स्टेडियम पहुंच गए। उन्होंने इलाके में हुई इस तूफानी बारिश से स्टेडियम में हुए नुकसान का पूरी तरह मुआयना किया। जिसके बाद सौरव गांगुली ने वहां पर उपस्थित अधिकारियों को जल्द से जल्द प्रेस बॉक्स को ठीक कराने का निर्देश भी दिया। जिसके बाद उन्होंने बाद गुजरात और राजस्थान रॉयल्स के क्वालीफायर 1 के मैच से पहले सोमवार तक स्टेडियम की सभी गतिविधियां नॉर्मल हो इस बात के निर्देश भी दिए।

अभी भी मौसम में नहीं हुआ खास सुधार

पश्चिम बंगाल के क्षेत्र मे काल बेसाखी काफी रौद्र रूप में नजर आ रही है। इसी के खतरनाक प्रभाव के कारण तेज हवाएं आंधी और तूफान के साथ साथ बारिश हो रही है। रिपोर्ट के मुताबिक 21 मई को पश्चिम बंगाल के दक्षिणी क्षेत्र में काल बैसाखी के साथ लगभग 90 किलो मीटर की रफ्तार के साथ काफी तेज हवाएं चल रही थी और तेज बारिश हो रही थी। जिसके कारण यहां पर 4 लोगो की मौत भी हुई है।

ALSO READ:IPL 2022: हो गई भविष्यवाणी, इरफान पठान ने कहा 29 मई को इन 2 टीमों के बीच होगा आईपीएल का फाइनल, बाहर होंगी ये 2 टीमें