yuzvendra chahal
yuzvendra chahal

IPL 2022, Match 68, Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals (Purple Cap Update) : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 68वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) अपने अंतिम लीग मैच में एक दूसरे के सामने आए। ये मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 6 विकेट के नुकसान पर 150 रन का स्कोर बनाया।

ये स्कोर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने 19.4 ओवर्स में प्राप्त कर लिया। जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की 5 विकेट से दो गेंद शेष रहते ही जीत हो गई। इस जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super kings) के लीग मैच खत्म हो गए। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) जहां TOP 2 में प्रवेश कर गई वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super kings) आईपीएल प्वाइंट टेबल में नीचे से TOP 2 यानी 9वें स्थान पर है।

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के गेंदबाज ओबेड मैककॉय (Obed McCoy) के साथ साथ युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन और ट्रेंट बोल्ट ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी यूनिट खेल में अपने प्लान के अनुसार काफी अच्छी गेंदबाजी करती नजर आई, जिसके बाद एक बार फिर युजवेंद्र चहल में पर्पल कैप की रेस में सबसे ऊपर का स्थान हासिल कर लिया हैं।

युजवेंद्र चहल पहुंचे वापस नंबर एक पर

Yuzvendra Chahal

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज युजवेंद्र चहल ( Yuzvendra Chahal) एक बार फिर विकेट झटककर पर्पल कैप की रेस में शिखर पर हैं। वानिंदु हसरंगा और युजवेंद्र चहल के बीच पर्पल कैप को लेकर काफी खींचतान चल रही हैं। अपनी टीम के मैच के बाद एक गेंदबाज दूसरे को पछाड़कर ऊपर पहुंच जाता हैं। तो वहीं अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्ले ऑफ में पहुंचती है, तब ये पर्पल कैप की प्रतियोगिता आगे भी देखने को मिलेगी।

खैर, चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ युजवेंद्र चहल ने अपने चार ओवर्स में मात्र 26 रन खर्च करके दो महत्वपूर्ण विकेट निकाले हैं। जिसके बाद वो पर्पल कैप की रेस में सबसे ऊपर वापस लौट गए। युजवेंद्र चहल के नाम 14 मैच में 26 विकेट हैं। वहीं वानिंदु हसरंगा 14 मैच में 24 विकेट लेकर टॉप 2 में हैं। कगिसो रबडा 12 मैच में 22 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

ALSO READ: MI vs DC: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अंतिम मैच में क्या मिलेगा अर्जुन तेंदुलकर को मौका? कप्तान रोहित शर्मा ने कही ये बात

जानिए पर्पल कैप के कौन हैं TOP 10 खिलाड़ी

IPL 2022 PURPLE CAP UPDATED LIST
IPL 2022 PURPLE CAP UPDATED LIST

इस आईपीएल सीजन अपनी तेज गेंदबाजी से सभी का दिल जीतने वाले युवा खिलाड़ी उमरान मलिक 13 मैच में 21 विकेट के साथ चौथे स्थान पर हैं। कुलदीप यादव के खाते में 13 मैच में 20 विकेट हैं। वहीं राशिद खान 14 मैच में 18 के साथ 6वें और हर्षल पटेल 13 मैच में 18 विकेट के साथ सातवें स्थान पर हैं।

मोहम्मद शमी 14 मैच में 18 विकेट के साथ 8वें, टी नटराजन 11 मैच में 18 विकेट के साथ 9वें और आवेश खान 12 मैच में 17 विकेट के साथ 10वें स्थान पर हैं।

ALSO READ: IPL 2022: रिकी पोंटिंग चलेंगे बड़ी चाल, मुंबई इंडियंस को मात देने के लिए मुंबई के ही इस खिलाड़ी को देंगे मौका, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स