orange-cap-and-purple-cap-winners-in-ipl

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में रविवार को दो मैच खेले गए। इन मैच चार बड़ी टीम आपस में टकराई। दिन के मैच में जोकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( Royal Challengers Banglore) और सनराइजर्स हैदराबाद ( Sunrisers Hyderabad) के बीच खेला गया था। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) ने सनराइजर्स हैदराबाद ( SRH) को ऑलआउट करके दो अंक के साथ प्वाइंट टेबल पर टॉप चार में प्रवेश कर लिया है।

वानिंदु हसरंगा

रोमांचक रविवार में इस मैच के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) और दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) के बीच मैच हुआ, जिसमे चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK) ने दिल्ली कैपिटल्स ( DC) को ऑल आउट करके मैच 91 रन के अंतर से अपने नाम कर लिया। इन मैच में बल्लेबाजी में फाफ डु प्लेसिस ने ऑरेंज कैप की रेस में अच्छी वापसी की है तो वानिंदु हसारंगा ने कुलदीप यादव को पछाड़कर युजवेंद्र चहल को टक्कर देने पहुंच गए हैं। फाफ डु प्लेसिस की बल्लेबाजी और वानिंदु हसारंगा की गेंदबाजी के चलते आरसीबी ने बड़ी जीत दर्ज की।

शिखर धवन को पीछे छोड़ फाफ डु प्लेसिस ऑरेज कैप में आगे

ऑरेंज कैप लिस्ट 9 MAY

रविवार के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) की तरफ से सनराइजर्स हैदराबाद ( SRH) के खिलाफ कप्तान फाफ डु प्लेसिस ( Faf Du Plessis) की एक शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली। फाफ डु प्लेसिस ने इस मैच में अपनी अर्धशतकीय पारी से लंबी छलांग लगाई है। अब फाफ डु प्लेसिस 12 मैच में 389 रन के साथ ऑरेंज कैप ( Orange Cap) की रेस में तीसरे स्थान पर हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फाफ डु प्लेसिस ने 50 गेंदों पर 73 रन की पारी खेली है। जिसमें उन्होंने 8 चौके और दो छक्के लगाए हैं। जिसके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने शिखर धवन और डेविड वार्नर को भी पीछे छोड़ दिया है।

ALSO READ:IPL से दूर चेतेश्वर पुजारा पाकिस्तानी गेंदबाज की जम कर उड़ा रहे है धज्जियां, लगाया गगनचुम्बी छक्के, देखें वीडियो

कुलदीप यादव को पीछे छोड़, चहल को मिली हसरंगा से टक्कर

ऑरेंज कैप लिस्ट
ऑरेंज कैप लिस्ट

पर्पल कैप की रेस में भारतीय खिलाड़ियों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी नंबर टॉप पर अपना कुलचा कॉम्बिनेशन दिखा रही थी। लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) के खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा ( Wanindu Hasaranga) ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद ( SRH) के खिलाफ खेले गए मैच में पांच विकेट लेकर अब नंबर दो की पोजिशन ले ली है। पर्पल कैप 22 विकेट के साथ अभी युजवेंद्र चहल के पास ही है। लेकिन 24 साल श्री लंका के खिलाड़ी वानिंदु हसारंगा ( Wanindu Hasaranga) अब उनके मात्र एक विकेट ही दूर है। खिलाड़ी में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में चार ओवर्स में 18 रन देकर पांच विकेट ले लिए। जिसमें इकोनॉमी महज 4.50 की थी। इसमें एक मैडेन ओवर भी था।

ALSO READ:IPL 2022 में 4 फ्लॉप खिलाड़ी जिन पर फ्रेंचाइजी ने किये करोड़ो खर्च, लेकिन प्रदर्शन देख माथा पिट कर करना पड़ा प्लेइंग XI से बाहर