orange-cap-and-purple-cap-winners-in-ipl

CSK VS PBKS; Orange Cap & Purple Cap : इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 में बीती रात चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) और पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) की टीम के बीच मैच पंजाब किंग्स ने 11 रन से जीत दर्ज की। इस मैच में दोनों पक्षों की तरफ से दो अच्छी पारियां देखने को मिली। चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK) की ओर से अंबाती रायुडू ( Ambati Rayudu) ने और पंजाब किंग्स ( PBKS) की ओर से शिखर धवन ( Shikhar Dhawan) ने दो अच्छी पारियां खेली। ऑरेंज कैप ( Orange Cap) की रेस में दोनों खिलाड़ियों में अपनी पोजिशन में बड़ा किया। वहीं पंजाब किंग्स टीम ने 6 विकेट और चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 विकेट लिए। जिसके बाद पर्पल कैप ( Purple Cap) लिस्ट में भी बदलाव हुआ। जानिए क्या है अपडेट…

केएल राहुल और शिखर धवन ने पेश की जॉस बटलर के लिए चुनौती

ऑरेंज कैप

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) में अंग्रेजी बल्लेबाज जॉस बटलर ( Jos Buttler) ने 7 मैच में शतक के बाद शतक लगा लगातार ऑरेंज कैप पर अधिकार ले रखा है। जॉस बटलर ने 7 मैच में 81 से ज्यादा की औसत के साथ 491 रन बनाए हैं, जिसके बाद एक और शतवीर केएल राहुल ( KL Rahul) ने एक ही टीम के खिलाफ सीजन में दो शतक लगाने के बाद ऑरेंज कैप की रेस में दूसरा स्थान प्राप्त किया है।

केएल राहुल ने 8 मैच में 61 से ज्यादा की औसत के साथ 367 रन बनाए हैं। वहीं अब भारतीय टीम के एक और सलामी खिलाड़ी शिखर धवन ( Shikhar Dhawan) भी दोनों खिलाड़ियों को टक्कर देने के लिए टॉप 3 में पहुंच गए हैं। 8 मैच में 43 की औसत से 302 रन बनाए है। इसी के साथ हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya) 295 रन के साथ चौथे और मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा ( Tilak Verma) के साथ 272 रन के साथ पांचवे स्थान पर हैं।

CSK की हार लेकिन ड्वेन ब्रावो ने की टॉप 3 में एंट्री

पर्पल कैप

इंडियन प्रीमियर लीग में बीती रात चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) और पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) में चेन्नई ( CSK) ने 4 और पंजाब किंग्स ने 6 विकेट लिए। जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स के ड्वेन ब्रावो ( Dwayne Bravo) ने दो विकेट चटकाए। हालांकि वो अपनी टीम को विजय नहीं दिला सके हैं। लेकिन 8 मैच में लगभग 9 की इकॉनमी के साथ 14 विकेट लिए हैं। जिसके बाद वो पर्पल कैप में तीसरे स्थान पर हैं।

वहीं टी नटराजन 7 मैच में 8 की इकॉनमी के साथ 15 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर हैं। भारतीय स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल 7 मैच में लगभग 7 की इकोनॉमी के साथ 18 विकेट के साथ पर्पल कैप ( Purple Cap) पर अधिकार जमाए हुए है। इसी के साथ कुलदीप यादव 13 और आवेश खान 11 विकेट के साथ चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।