IPL 2022 PUNJAB KINGS PREDICTED PLAYING XI AGAINST DC
IPL 2022 PUNJAB KINGS PREDICTED PLAYING XI AGAINST DC

आईपीएल 2022 का 38वाँ मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सोमवार, 25 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले दोनों टीमों की टूर्नामेंट में मौजूदा स्थिति के बारे में बात करें तो कोई ज़्यादा फ़र्क़ नज़र नहीं आता है.

पंजाब की टीम 7 मैचों में 3 जीत के साथ 8वें नंबर पर है तो वहीं चेन्नई 7 मैचों में 2 जीत के आँकड़े के साथ 9वें नंबर पर है. इस लिहाज़ से दोनों टीम इस मैच में जीत दर्ज करना चाहेंगी. इस लिए दोनों ही अपनी-अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – मयंक अग्रवाल (कप्तान) और शिखर धवन

IPL

चेन्नई के खिलाफ़ मैच में पारी की शुरुआत करने के लिए एक बार फिर से कप्तान मयंक अग्रवाल और शिखर धवन की अनुभवी जोड़ी पर ही भरोसा करना चाहेगी. इन दोनों ही बल्लेबाज़ों ने अभी तक टूर्नामेंट के कुछ मैचों में टीम को काफ़ी अच्छी शुरुआत दिलाई है.

इस मैच पंजाब के लिए जीत बेहद ज़रूरी है. जिसके चलते इन दोनों शुरुआती बल्लेबाज़ों की ज़िम्मेदारी बढ़ जाएगी. इन दोनों बल्लेबाज़ों से टीम को एक शानदार शुरुआत की उम्मीद होगी ताकि एक बड़ा स्कोर खड़ा किया जा सके या फिर एक बड़े लक्ष्य का आसानी से पीछा किया जा सके.

मध्यक्रम – भनुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टन और जितेश शर्मा (विकेटकीपर)

लियाम लिविंगस्टोन

मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी करने के लिए टीम के पास तीसरे नंबर पर श्रीलंकाई बल्लेबाज़ भनुका राजपक्षे मौजूद हैं, टूर्नामेंट की शुरुआत में राजपक्षे ने कुछ मैचों में बेहतरीन बल्लेबाज़ी की थी. लेकिन उसके बाद से वो उतने असरदार नज़र नहीं आए हैं. लेकिन टीम को उम्मीद है कि वो इस मैच में वापसी कर सकते है.

इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए पंजाब के पास सीनियर इंग्लिश बल्लेबाज़ लियाम लिविंगस्टन हैं, जो कि काफ़ी अच्छी बल्लेबाज़ी फ़ॉर्म में हैं. वहीं मध्यक्रम में पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज़ जितेश शर्मा को इस मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

ऑलराउंडर्स – शाहरुख खान और बेनी हॉवेल

शाहरुख़ खान

बतौर ऑलराउंडर इस मैच की प्लेइंग इलेवन में टीम मैनेजमेंट एक बार फिर से तमिलनाडु के युवा क्रिकेटर शाहरुख खान को मौका दे सकता है. वो गेंद और बल्ले, दोनों ही तरह से टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं. हालांकि आईपीएल 2022 में शाहरुख खान को अभी भी अपने अच्छे प्रदर्शन का इंतज़ार है.

इसके अलावा दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर इस मैच में बेनी हॉवेल भी खेलते हुए नज़र आ सकते हैं. स्पेशलिस्ट गेंदबाज़ों के ओवर्स के बीच में कप्तान उनसे गेंदबाज़ी भी करवा सकते हैं. इस लिहाज़ से इन दोनों ऑलराउंडर्स का इस मैच की प्लेइंग इलेवन में खेलना लगभग तय है.

ALSO READ:IPL 2022: सबसे पहले लीग से बाहर होते ही मुंबई इंडियंस पर भड़के फैन्स, जबर्दस्त ट्रोल हुए रोहित शर्मा, मीम्स की लगी बाढ़

गेंदबाज़ – कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा और अर्शदीप सिंह

KAGISO RABADA PBKS

गेंदबाज़ी आक्रमण में पंजाब किंग्स के पास अनुभव के साथ-साथ युवा जोश का तालमेल भी बहुत अच्छा है. दक्षिण अफ़्रीका के सीनियर तेज़ गेंदबाज़ कगिसो रबाडा की अगुवाई वाले पेस अटैक में युवा तेज़ गेंदबाज़ वैभव अरोड़ा और अर्शदीप सिंह को चेन्नई के खिलाफ़ प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

इसके अलावा एक स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पंजाब किंग्स मैनेजमेंट और कप्तान मयंक अग्रवाल भरतपुर, राजस्थान से तअल्लुक़ रखने वाले युवा स्पिनर राहुल चाहर को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं. राहुल गेंद से टीम के लिए काफ़ी अहम भूमिका निभा सकते हैं.

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, भनुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खआन, बेनी हॉवेल, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा और अर्शदीप सिंह.

ALSO READ:IPL 2022 LSGvsMI: 8वी हार के साथ टूट गया मुंबई इंडियंस का सपना, टीम मैनेजमेंट की इस गलती की सजा भुगत रहे रोहित शर्मा