मयंक अग्रवाल

IPL 2022 का 11वाँ मैच चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में रविवार , 3 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से खेला जाना है. इस मैच से पहले अगर दोनों टीमों के प्रदर्शन पर नज़र डालें तो चेन्नई की टीम अपने शुरुआती दोनों मैच हार चुकी हैं.

वहीं दूसरी ओर पंजाब किंग्स की टीम अपने दो मैचों में एक हार और एक जीत के साथ इस मैच में उतरेगी. दोनों ही टीम इस मैच में सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे कि पिछले मैच में मिली हार के बाद पंजाब की टीम किन 2 खिलाड़ियों से पारी की शुरुआत कराएगी.

मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ही करेंगे पारी की शुरुआत

पंजाब किंग्स

आरसीबी के खिलाफ़ पहले मैच में 200 से ज़्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने काफ़ी तेज़ी से बल्लेबाज़ी की थी. लेकिन केकेआर के खिलाफ़ इन दोनों खिलाड़ियों की जोड़ी ज़्यादा बेहतर नहीं कर सकी थी. जहाँ मयंक ने केवल 1 तो वहीं शिखर धवन भी 16 रन बना कर आउट हो गए.

पिछले मैच की नाकामी के बाद भी चेन्नई के खिलाफ़ मैच में टीम को इन दोनों खिलाड़ियों से एक अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी. सभी की नज़र सलामी जोड़ी पर ही होगी कि वो एक मजबूत शुरुआत देकर पंजाब की दूसरी जीत पक्की करें.

ALSO READ:IPL 2022 Oragene Cap/Purple Cap: ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा हुआ कायम, पीछे रह गये विदेशी खिलाड़ी

चेन्नई के खिलाफ़ बेहद अहम होगी सलामी जोड़ी की भूमिका

जडेजा धोनी

गौरतलब है कि पहले मैच में बैंगलोर के खिलाफ़ जीत दर्ज करने वाली पंजाब की टीम को दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने हार का मुंह देखना पड़ा. इस मैच में मयंक और धवन की सलामी जोड़ी फ़्लॉप रही थी. पूरे बल्लेबाज़ी क्रम में केवल भनुका राजपक्षे और कगिसो रबाडा ही कुछ रन बना सके थे.

इस लिहाज़ से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ़ होने वाले इस मैच में दोनों सलामी बल्लेबाज़ों की भूमिका बेहद अहम होने वाली है. अब देखना ये होगा कि क्या ये जोड़ी पंजाब को शानदार शुरुआत दिलाती है या एक बार फ़्लॉप हो जाएगी.

ALSO READ:IPL 2022: “मुझे बहुत निराशा हुआ, अब दोबारा ऐसा नहीं करूंगा…” गुजरात टाइटंस की जीत के बाद भी इस वजह से निराश है राशिद खान