PUNJAB KINGS

आईपीएल 2022 का 16वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुक्रवार, 8 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाना है. इस मैच से पहले दोनों टीमों के प्रदर्शन के बारे में बात करें तो गुजरात की टीम ने 2 मैच खेल कर दोनों में जीत दर्ज की है.

इसके अलावा पंजाब ने अपने 3 मैचों में 2 जीते हैं और 1 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. इस लिहाज़ से इस मैच में जीत दर्ज करना दोनों टीमों के लिए बेहद ज़रूरी होगा और दोनों ही अपनी मजबूत प्लेइंग टीम मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे कि दोनों टीमों को इस मैच में मैदान पर उतरने से पहले क्या बदलाव करने ज़रूरी हैं.

बेहतर नतीजों के लिए शीर्षक्रम में पंजाब को करना होगा ये बदलाव

jonny-bairstow

पंजाब किंग्स में अगर बदलाव की बात करें तो टीम को शीर्षक्रम में श्रीलंका भनुका राजपक्षे को इस मैच में बाहर बिठाते हुए सीनियर इंग्लिश बल्लेबाज़ जॉनी बैयरस्टो को मौका देना चाहिए. जॉनी बैयरस्टो शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

इसके अलावा पहले टीम के लिए पारी की शुरुआत करते आए कप्तान मयंक अग्रवाल खुद मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी करने के लिए आ सकते हैं. जिसका फ़ायदा टीम को ये होगा कि उनके पास मध्यक्रम की बल्लेबाज़ी में एक गहराई होगी जिसके सहारे एक बड़ा स्कोर खड़ा किया जा सकता है.

गुजरात के लिए गेंदबाज़ी में बेहद ज़रूरी है ये बदलाव

साईं किशोर

गुजरात टाइटंस की टीम पर गौर करें तो बदलाव की ज़रूरत उन्हें भी है. कप्तान हार्दिक पांड्या और टीम मैनेजमेंट को गेंदबाज़ी लाइन-्अप में बदलाव करते हुए वरुण आरोन की जगह आर साईं किशोर को प्लेइंग इलेवन में मौका देना चाहिए.

लाइन-लेंग्थ और दूसरे छोर सीनियर तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी का साथ देने के लिहाज़ से वरुण आरोन से ज़्यादा बेहतर काम आर साईं किशोर कर सकते हैं. इस लिहाज़ से टीम मैनेजमेंट और कप्तान को उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका देना चाहिए.

ALSO READ:IPL 2022: लखनऊ को मिल रही जीत के बाद, कृणाल पांड्या से झगड़े पर दीपक हुड्डा ने तोड़ी चुप्पी, कहा-झगड़ा चलता रहेगा

गुजरात को शुभमन गिल से होंगी काफ़ी उम्मीदें

शुभमन गिल

शुभमन गिल के प्रदर्शन और उनकी बल्लेबाज़ी पर बात करें तो बीते सीज़न में वो कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए बल्ले से ज़्यादा प्रभावित नहीं कर सके थे. लेकिन इस साल आईपीएल 2022 में टूर्नामेंट की शुरुआत से ही वो काफ़ी बेहतरीन फ़ॉर्म मे नज़र आ रहे हैं.

शुभमन गिल की फ़ॉर्म में वापसी गुजरात टाइटंस मैनेजमेंट और कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए एक अच्छा संकेत है. आने वाले मैचों में अगर गिल की यही फ़ॉर्म बरकरार रहती है गुजरात के लिए प्लेऑफ़ में पहुंचना काफ़ी हद तक आसान हो जाएगा. इस लिहाज़ से आज के मैच में भी फ़ाज़िल्का के इस नौजवान बल्लेबाज़ का प्रदर्शन काफ़ी मायने रखेगा.

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी ने चहल के कमरे में घुस कर 15वी मंजिल से लटकाया, युजवेंद्र का खुलासा- साथी खिलाड़ियों ने बचाया वरना चली जाती जान