RCB के खिलाफ आज इन 3 बदलाव के साथ उतर सकती है गुजरात, हार्दिक पंड्या बैठेंगे बाहर, ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान
RCB के खिलाफ आज इन 3 बदलाव के साथ उतर सकती है गुजरात, हार्दिक पंड्या बैठेंगे बाहर, ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान

आईपीएल 2022 का 21वाँ मैच सोमवार, 11 अप्रैल को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाना है. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति की बात करें हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की नई टीम बेहद मजबूत है.

अभी तक अपने 3 मैच खेल कर तीनों में जीत दर्ज कर चुकी गुजरात की टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है. वहीं दूसरी ओर हैदराबाद की टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है और उसे अपने 4 मैचों में केवल 1 जीत मिली है तो 3 में हार का सामना करना पड़ा. इस लिहाज़ से इस मैच में दोनों टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे सनराइजर्स गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – मैथ्यू वेड/रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर) और शुभमन गिल

मैथ्यू वेड

अपने तीनों मैचों में अभी तक शानदार क्रिकेट के दम पर लगातार 3 जीत दर्ज करने वाली गुजरात टाइटंस की टीम इस मैच में पारी की शुरुआत करने के लिए कुछ बदलाव कर सकती है. चूंकि सीनियर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ मैथ्यू वेड के बल्ले से रन नहीं निकले हैं तो इस मैच की प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह विकेटकीपर-बल्लेबाज़ रहमानुल्लाह गुरबाज़ को पारी की शुरुआत करने का मौका मिल सकता है.

गुरबाज़ के साथ उनके दूसरे जोड़ीदार के तौर शुभमन गिल का खेलना और पारी की शुरुआत करना तय है. गौरतलब है कि अभी तक टूर्नामेंट में अपनी शानदार बल्लेबाज़ी से गिल ने क्रिकेट फ़ैंस और एक्सपर्ट्स को खासा प्रभावित किया है. इस लिहाज़ से इस बार भी उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

मध्यक्रम – साईं सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान) और डेविड मिलर

गुजरात के मध्यक्रम पर गौर करें तीसरे नंबर पर साईं सुदर्शन को टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में ज़रूर मौका देना चाहेगा. पिछले मैच शुभमन गिल के साथ तीसरे विकेट के लिए शानदार शतकीय साझेदारी करने वाली सुदर्शन ने टीम की जीत में बेहद अहम भूमिका निभाई थी.

इसके अलावा चौथे नंबर पर खुद कप्तान हार्दिक पांड्या बल्लेबाज़ी के लिए उतर सकते हैं. वहीं उनके बाद पांचवें नंबर पर दक्षिण अफ़्रीका के सीनियर और विस्फ़ोटक बल्लेबाज़ डेविड मिलर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. इस तरह गुजरात का मध्यक्रम काफ़ी मजबूत नज़र आ रहा है.

ऑलराउंडर्स – राहुल तेवतिया और अभिनव मनोहर

राहुल तेवतिया

फ़रीदाबाद से तअल्लुक़ रखने वाले युवा भारतीय ऑलराउंडर राहुल तेवतिया ने पिछले मैच में केल 3 गेंद खेलते हुए अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी. आखिरी में 2 गेंदों में जब 12 रन चाहिए थे तो 2 शानदार छक्के लगा कर तेवतिया ने सभी को चौंकाते हुए इतिहास रच दिया था. इस लिहाज़ से इस मैच में भी उनका खेलना तय है.

तेवतिया के अलावा दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर टीम मैनेजमेंट और कप्तान हार्दिक पांड्या अभिनव मनोहर को मौका देना चाहेंगे. इन दोनों खिलाड़ियों से टीम को उम्मीद होगी कि गेंद और बल्ले, दोनों से अपना अहम योगदान देकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण रोल निभाएंगे.

गेंदबाज़ – राशिद खान, लॉकी फ़र्ग्युसन, मोहम्मद शमी और दर्शन नालकंडे

राशिद खान गुजरात

गेंदबाज़ी लाइन-अप का ज़िक्र करें तो बतौर स्पिनर गुजरात की टीम नांगरहर के युवा अफ़गानी स्पिनर राशिद खान को प्लेइंग इलेवन में ज़रूर मौका देना चाहेगी. वो गेंद के साथ-साथ कई बार बल्ले से भी टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं.

राशिद के अलावा मोहम्मद शमी की अगुवाई वाले पेस अटैक में गुजरात मैनेजमेंट और हार्दिक पांड्या उनके 2 जोड़ीदारों के तौर पर लॉकी फ़र्ग्युसन और दर्शन नालकंडे को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकता है. इस लिहाज़ से इस मैच में गुजरात टाइटंस एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है.

ALSO READ:IPL 2022: इस खिलाड़ी को तुरंत करो बैन, क्रिकेट के आस-पास भी नहीं आने देना चाहिए’ भड़के पूर्व कोच रवि शास्त्री