IPL 2022 POINT TABLES
IPL 2022 POINT TABLES

आईपीएल 2022 का 41वाँ मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार, 27 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया. इस मैच में गुजरात ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुक़सान पर 195 रन बनाए.

इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 199 रन बना कर हासिल कर लिया. इस मैच में गुजरात की जीत के बाद अंक तालिका में भी बदलाव आ चुका है. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे आईपीएल 2022 की अंक तालिका में बदले हुए समीकरणों के बारे में.

जीत के साथ शीर्ष स्थान पर पहुंची गुजरात टाइटंस, हैदराबाद को हुआ नुक़सान

IPL 2022 UPDATED POINT TABLES
साभार: cricbuzz

हैदराबाद के ख़िलाफ़ 5 विकेट की रोमांचक जीत के साथ ही गुजरात की टीम अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है. अभी तक टूर्नामेंट में 8 मैच खेलने के बाद गुजरात की टीम 7 मैच जीत चुकी है वहीं 1 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

इसके अलावा इस मैच में हारने वाली हैदराबाद की टीम 8 मैचों में 5 जीत और 3 हार के आँकड़े के साथ तीसरे नंबर पर बनी हुई है. इस मैच में जीत दर्ज कर के हैदराबाद के पास जीत के साथ शीर्ष स्थान पर जाने का मौका था लेकिन राहुल तेवतिया और राशिद खान ने उसे ये मौका नहीं दिया.

राजस्थान को भी हुआ हैदराबाद की हार का नुक़सान

RAJSTHAN ROYALS PLAYOFF

टॉप 4 में बाकी टीमों की बात करें तो हैदराबाद की हार का नुक़सान राजस्थान रॉयल्स को भी हुआ है. इस मैच के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम 8 मैचों में 6 जीत और 2 हार के आँकड़े के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गई है. राजस्थान के पास अगले मैच में जीत दर्ज कर शीर्ष पर पहुंचने का मौका है.

वहीं सीनियर भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज़ केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स 8 मैचों में 5 जीत और 3 हार के चौथे स्थान पर बरकरार है. लखनऊ के पास भी अगले मैच में जीत दर्ज कर अपनी पोज़ीशन में सुधार करने का अच्छा खासा मौका होगा.

ALSO READ:IPL 2022: ‘एक बार लय पकड़ लिया फिर हम रुकने वाले नहीं’ मैच से पहले KKR कप्तान श्रेयस का बयान

दिल्ली-कोलकाता के लिए बेहद अहम आज का मैच

DC vs KKR

प्वॉइंट्स टेबल में बाकी टीमों की बात करें तो बैंगलोर की टीम 9 मैचों में 5 जीत और 4 हार के साथ पांचवें नंबर पर मौजूद है. वहीं पंजाब किंग्स की टीम 8 मैचों में 4 जीत और 4 हार के साथ छठे नंबर पर बनी हुई है. इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स की टीम 7 मैचों में 3 जीत और 4 हार के साथ 7वें नंबर पर है.

8 मैचों में 5 हार और 3 जीत के साथ 8वें नंबर पर मौजूद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का अगला मैच गुरुवार, 28 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलना है. दोनों ही टीमों के लिए अपनी पोज़ीशन में सुधार के लिहाज़ से ये मैच बेहद अहम होने वाला है.

ALSO READ: IPL 2022 SRH vs GT: राशिद खान ने लगाया विनिंग छक्का तो स्टैंड में ही नाचने लगी नताशा स्टेनकोविक, देखें वीडियो