TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table
TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table

आईपीएल 2022 का आठवाँ मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार, 1 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया. इस मैच में कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पंजाब की टीम महज़ 137 रनों पर सिमट गई.

जवाब में कोलकाता की टीम ने इस लक्ष्य को सिर्फ़ 14.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही पंजाब को टूर्नामेंट की अंक तालिका में अच्छा खासा नुकसान हुआ है. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे इस मैच के बाद अंका तालिका में आए बदलावों के बारे में.

जीत के बाद पहले नंबर पर पहुंची केकेआर, पंजाब को हार का भारी नुकसान

KKR vs PUNJAB

पंजाब के खिलाफ़ 6  विकेट के साथथ ही कोलकाता की टीम अब आईपीएल 2022 की अंक तालिका में पहले नंबर पर पहुंच चुकी है. तो वहीं दूसरी ओर पंजाब की टीम को इस हार से नुकसान हुआ है और वो अंक तालिका में सातवें नंबर पर लुढ़क गई है.

इसके अलावा इससे पहले नंबर वन पर काबिज़ रही राजस्थान रॉयल्स की टीम अब दूसरे नंबर पर पहुंच गई है तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस की टीम क्रमशः तीसरे और चौथे नंबर पर बनी हुई है. मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आखिरी दो स्थानों (9वें और 10वें) पर हैं.

ALSO READ: IPL 2022 KKRvsPBKS: जीत से गदगद श्रेयस अय्यर ने खुलेआम प्रीति जिंटा के टीम का उड़ाया मजाक, रसेल को छोड़ इस खिलाड़ी को बताया जीत का हीरो

आज खेले जाने वाले दोनों मैच बेहद अहम

IPL-2022-Points-Table
IPL-2022-Points-Table

शनिवार, 2 अप्रैल को आईपीएल 2022 में 2 मैच खेले जाने हैं. पहला मैच राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में दोपहर 3.30 बजे से खेला जाना है तो वहीं दूसरा मैच 7.30 बजे से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा.

अंक तालिका में चारों ही टीमों के लिए आज़ के मैच बेहद महत्वपूर्ण साबित होने वाले हैं. नवें नंबर की मुंबई इंडियंस जहाँ दूसरे नंबर की राजस्थान रॉयल्स को हरा कर अपनी स्थिति सुधारना चाहेगी तो वहीं दूसरे मैच में चौथे नंबर की गुजरात की टीम दिल्ली को तीसरे नंबर से नीचे कर अपनी रैंकिंग में और सुधार करना चाहेगी.

ALSO READ: IPL 2022 Orange Cap/Purple Cap: आँद्रे रसल की आंधी और उमेश यादव के शानदार प्रदर्शन ने बदले सारे समीकरण, देखें कौन है टॉप पर

Indian Premier League