आईपीएल के 51वें मैच के बाद साफ़ हुआ प्लेऑफ का समीकरण, इन 4 टीमों का बाहर होना तय!
आईपीएल के 51वें मैच के बाद साफ़ हुआ प्लेऑफ का समीकरण, इन 4 टीमों का बाहर होना तय!

आईपीएल 2022 का 51वाँ मैच गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में गुजरात ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई की टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुक़सान पर 177 रन बनाए.

दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम पूरे 20 ओवर खेल कर 5 विकेट के नुक़सान पर 172 रन ही बना सकी और 5 रन से ये मैच हार गई. इस मैच में मुंबई की जीत के बाद इस आर्टिकल में हम बात करेंगे आईपीएल 2022 की अंक तालिका की मौजूदा स्थिति के बारे में.

गुजरात को नहीं हुआ हार का ज़्यादा नुक़सान

GUJARAT TITANS WIN

51वें मैच में गुजरात के ख़िलाफ़ मुंबई की जीत के बाद अंक तालिका में ज़्यादा बदलाव नहीं आया है और गुजरात की टीम अपनी तीसरी हार के बाद भी नंबर 1 पर बनी हुई है. वहीं टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस की 10 मैचों में ये केवल दूसरी जीत है और वो आखिरी स्थान पर बनी हुई है.

वहीं, गुजरात के बारे में बात करें तो उसने टूर्नामेंट में अभी तक कुल 11 मैच खेले हैं, इन 11 मैचों में उसने 8 मैचों में जीत दर्ज की है तो वहीं 3 में उसे हार का सामना करना पड़ा. फ़िलहाल अंक तालिका में उसके हिस्से में सबसे ज़्यादा 16 अंक हैं.

टॉप 4 में फ़िलहाल ये टीमें मौजूद

IPL 2022 POINT TABLE
साभार: cricbuzz

टॉप 4 में बाकी टीमों की बा करें तो 10 मैचों में 7 जीत और 3 हार के आँकड़े के साथ केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स दूसरे स्थान पर बरकरार है. लखनऊ ने अभी तक टूर्नामेंट में कुल 14 अंक हासिल किए हैं.

ALSO READ: IPL 2022 Purple Cap Update: पर्पल कैप पर भारतीय गेंदबाजों का है दबदबा, करोड़ो लेकर भी बहुत पीछे छुट गये हैं विदेशी गेंदबाज

इसके  अलावा 10 मैचों में 6 जीत और 4 हार का सामना करने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम 12 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर बनी हुई है. इसके अलावा फ़ाफ़ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 11 मैचों में 6 जीत और 5 हार के साथ चौथे नंबर पर है.

टॉप 4 के किनारे पर खड़ी ये 3 टीमें, टक्कर बराबरी की

MUMBAI INDIANS
MUMBAI INDIANS

3 टीम टूर्नामेंट में ऐसी भी हैं जो 10 मैचों में बराबर जीत-हार के आँकड़े के साथ टॉप 4 के बेहद किनारे पर खड़ी हैं. ये टीमें हैं दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स. तीनों ही टीमों ने अपने 10 मैच खेलने के बाद 5 जीते हैं तो वहीं 5 में हार का सामना करना पड़ा है.

ALSO READ: IPL 2022 Orange Cap Update: पर्पल कैप के बाद ऑरेंज कैप पर भी भारतीय बल्लेबाजों का दबदबा, टॉप पर है इस खिलाड़ी का कब्जा

Published on May 7, 2022 10:51 am