गुजरात टाइटन

आईपीएल 2022 का 16वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार, 8 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से खेला गया. इस मैच में गुजरात ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. इसके बाद पहली पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब की टीम ने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 189 रन बनाए.

इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने इस लक्ष्य को मैच की आखिरी गेंद पर छक्के के साथ बेहद रोमांचक तरीके से हासिल किया. इस मैच में गुजरात टाइटंस की इस सीज़न की लगातार तीसरी जीत के बाद टूर्नामेंट की प्वॉइंट्स टेबल में काफ़ी बदलाव हुआ है. इसी सिलसिले में यहाँ हम चर्चा करने वाले हैं पंजाब की दूसरी हार के बाद आईपीएल 2022 की अंक तालिका के बदले हुए समीकरण के बारे में.

जीत के साथ ही दूसरे नंबर पर पहुंची गुजरात टाइटंस की टीम

पंजाब किंग्स के खिलाफ़ इस मैच में खेलने उतरी हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली इस सीज़न नई टीम गुजरात टाइटंस ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और आईपीएल 2022 के अपने तीसरे मैच में लगातार तीसरी जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही अब गुजरात की टीम 6 अंकों के  साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के बाद अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है.

इसके अलावा अब तीसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम है जिसने अपने 4 मैचों में 3 मैच जीते हैं तो वहीं 1 में हार का सामना करना पड़ा है. लखनऊ के भी अभी तक 6 अंक हो चुके हैं. वहीं टॉप 4 में चौथे नंबर की टीम के बारे में बात करें तो इस स्थान पर संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम है जिसने 3 मैचों में 2 जीते हैं और 1 में उसे हार मिली है.

छठे नंबर पर पहुंची पंजाब किंग्स

GUJARAT WINS

वहीं दूसरी ओर, गुजरात के हाथों इस रोमांचक मैच में आखिरी गेंद पर हारने वाली मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स की टीम अब अंक तालिका में छठे नंबर पर पहुंच गई है. उससे ऊपर इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नाम है जिसने अपने 3 में से 2 मैच जीते हैं.

इसके अलावा 1 मैच जीतने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम 7वें नंबर पर हैं. वहीं नीचे के 3 स्थानों पर बैठी चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों को अभी तक अपने सभी मैचों में हार मिली है. जिसके बाद इन तीनों टीमों का प्लेऑफ़ में पहुंचना अब मुश्किल नज़र आ रहा है.

यहाँ देखें पूरा पॉइंट टेबल

IPL 2022 point table 9 APRIL

ALSO READ:IPL 2022 PBKS vs GT STATS: गुजरात की रोमांचक जीत में बने 11 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, शुभमन गिल और तेवतिया ने लगे रिकार्ड्स की झड़ी

गुजरात और लखनऊ ने किया है शानदार प्रदर्शन

गुजरात टाइटन्स

नई टीमों के लिहाज़ से आईपीएल 2022 में ही जुड़ने वाली लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटंस ने इस सीज़न में अभी तक बेहद शानदार प्रदर्शन किया है. इन दोनों टीमों ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए टॉप 4 में अपनी जगह बरकरार रखी है.

दोनों टीमों की तरफ़ से गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी, दोनों विभागों में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है. जिसके बाद अब ये देखना बेहद अहम होगा कि दोनों टीम अपने इस प्रदर्शन को टूर्नामेंट में कहाँ तक जारी रख पाती हैं. संभावनाएं जताई जा रही हैं कि दोनों में से एक टीम का प्लेऑफ़ में पहुंचना लगभग तय है.

ALSO READ:IPL 2022: जीतते हुए मैच भी मिली हार के बाद तिलमिलाये कप्तान मयंक अग्रवाल, ओडियन स्मिथ पर कही ये बात